BGMI 2.3 Update : क्या बीजीएमआई में आएगा नया अपडेट, जानें क्या है संभावना

बीजीएमआई के ग्लोबल वैरियंट पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) में नया अपडेट अगले महीने यानी नवबंर में लाइव हो जाएगा। PUBG Mobile 2.3 अपडेट का बीटा वर्जन पहले से ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

BGMI 2.3 Update
BGMI 2.3 Update

BGMI 2.3 Update: लोकप्रिय बैटल रॉयल टाइटल बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) पर बैन लगे तकरीबन तीन महीने का समय हो गया है। जब से भारत सरकार ने आईटी अधिनियम की धारा 69ए के तहत इस गेम पर प्रतिबंध लगाया है, तब से गेम में कोई नया अपडेट नहीं आया है। इस गेम का ग्लोबल वैरियंट यानी पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) को अगले कुछ दिनों नें 2.3 अपडेट मिलने वाला है। ऐसे में बीजीएमआई (BGMI) प्लेयर इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं कि यह नया अपडेट गेम के भारतीय वर्जन में आएगा या नहीं। बता दें कि भारतीय वर्जन में 2.2 अपडेट भी नहीं आया है। इसलिए बीजीएमआई द्वारा 2.3 अपडेट की संभावना बहुत कम दिखती है। आइए आपको बताते हैं बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया 2.3 अपडेट (Battlegrounds Mobile India 2.3 Update) के बारे में सबकुछ।

PUBG Mobile 2.3 Update

बीजीएमआई के ग्लोबल वैरियंट पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) में नया अपडेट अगले महीने यानी नवबंर में लाइव हो जाएगा। PUBG Mobile 2.3 अपडेट का बीटा वर्जन पहले से ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है। कई यूजर्स ने अनुमान लगाना शुरू कर दिया है कि क्या भारतीय वर्जन के लिए 2.3 अपडेट उपलब्ध होंगे या नहीं। अभी तक बीजीएमआई प्लेयर को 2.2 अपडेट भी नहीं मिला है। ऐसी स्थिति में प्लेयर को 2.3 अपडेट मिलने की उम्मीद कम ही है। हालांकि कई प्लेयर्स ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया 2.3 बीटा एपीके के लिए कुछ डाउनलोड लिंक देखे हैं, मगर क्राफ्टन की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में बहुत ज्यादा संभावना है कि ये लिंक फेक हैं।
यह भी पढ़ेंः BGMI Unban Update: फिर से खेल पाएंगे BGMI गेम, यूट्यूब चैनल से मिला ये बड़ा अपडेट

BGMI

BGMI 2.3 Update

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को भारत में ब्लॉक कर दिया गया है। ऐसे में बहुत कम संभावना है कि खिलाड़ियों को अगले महीने 2.3 अपडेट मिल पाएगा। यह स्थिति तब तक बदलेगी, इसके बारे में भी तस्वीर अभी साफ नहीं है। हालांकि BGMI की ऑफिशियल वेबसाइट पर फिलहाल कुछ अपडेट किए गए हैं। यह भी सामने आया है कि कंपनी ने यू-ट्यूब पर 4 वीडियो भी अपडेट किए हैं। यूट्यूब चैनल को krafton Player Support नाम से देखा जा सकता है। इस चैनल पर आपको 300 सब्सक्राइबर भी देखने को मिलेंगे। वहीं, सामने आए वीडियो में आपको हाउ टू अनलिंक अकाउंट, डिलीट अकाउंट, यूजर रिपोर्टिंग जैसे कुछ फीचर्स बताए गए हैं। फिलहाल गेमर्स को यह समझना चाहिए कि इंटरनेट पर BGMI 2.3 अपडेट के लिए कोई भी रिलीज डेट गलत है। प्लेयर मौजूदा फीचर्स के साथ गेम को खेलना जारी रख सकते हैं।

बता दें कि इंटरनेट पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया 2.3 बीटा एपीके लिंक भी नकली हैं। भले ही खिलाड़ी 2.3 बीटा के लिए एपीके डाउनलोड करने में सक्षम हों, लेकिन यह बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के बजाय PUBG मोबाइल के लिए होगा। इसलिए किसी को BGMI 2.3 बीटा APK के लिए एक प्रामाणिक लिंक नहीं मिल रहा है। दिलचस्प बात यह भी है कि क्राफ्टन ने किसी भी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अपडेट से पहले कभी भी बीटा वर्जन जारी नहीं किया है। इसलिए प्लेयर को 2.3 बीटा के लॉन्च की उम्मीद छोड़ देनी चाहिए और किसी भी नकली डाउनलोड लिंक से बचना चाहिए।
यह भी पढ़ेंः BGMI 2.2 Update Links : क्या फेक हैं बीजीएमआई 2.2 अपडेट लिंक, यहां जानें सबकुछ


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।