BGMI APK download: बैन होने के बाद भी खेल पाएंगे BGMI, जानें ये आसान तरीका

BGMI APK download की मदद से आप इस गेम को फोन में डाउनलोड भी कर पाएंगे और इंस्टॉल कर खेल भी पाएंगे।

BGMI
BGMI stylish name symbols

28 जुलाई की तारीख भारतीय गेमिंग लवर्स के लिए झटके से कम नहीं थी। दरअसल इस दिन जोर-शोर से लोकप्रिय हो रहे BGMI गेम को बैन कर दिया गया था। बताया गया है कि राष्ट्रीय सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए आईटी कानून की धारा 69 ए के तहत Battlegrounds Mobile India गेम को बैन कर दिया गया था। बैन होने के बाद इस गेम को Google Play Store और Apple Store से हटा लिया गया है। जिसके चलते BGMI गेम के नए यूजर्स काफी परेशान हैं। गेम को डाउनलोड करने का एकमात्र रास्ता प्ले स्टोर और ऐपल स्टोर से होकर गुजरता है, लेकिन अब यह होना संभव नहीं है, अगर आप फिर भी इस गेम को खेलना जारी रखना चाहते हैं, तो इस पोस्ट हम आपको बताने वाले हैं कि किस तरह इस गेम का APK (BGMI APK download) कर सकते हैं। इस APK की मदद से आप इस गेम को फोन में डाउनलोड भी कर पाएंगे और इंस्टॉल कर खेल भी पाएंगे। आइये, इसके बारे में पूरी जानकारी विस्तार से बताते हैं।

क्या प्रतिबंध लगने के बाद भी खेल पाएंगे BGMI गेम

अगर साधारण शब्दों में कहा जाए तो हर समस्या का समाधान पहले ही खोज लिया जाता है, इसलिए इस सवाल का जवाब हां है। क्योंकि आप इस गेम को बैन होने के बाद भी खेल सकते है। यह गेम भले ही गूगल प्ले स्टोर और ऐपल के एप स्टोर से हटा लिया गया हो, लेकिन आपके फोन में जब तक गेम इंस्टॉल है आप इसे खेल पाएंगे। यानी BGMI सर्वर्स अभी भी काम कर रहे हैं, जिसकी मदद से आगे भी खेल खेला जा सकता है। इसके अलावा एपीके डाउनलोड करके भी यूजर्स इस गेम का लुफ्त उठा सकते हैं। बता दें कि यह गेम तभी पूरी तरह बंद होगा जब सरकार द्वारा गेम डेवलपर्स को बैन नोटिस भेजा जाएगा।  

यह भी पढ़ें: Dell के इस दमदार लैपटॉप पर 18,630 रुपये का भारी डिस्काउंट, जानें ऑफर डिटेल

क्या होता है एपीके, क्या यह सुरक्षित है ?

सरकार ने इस गेम को प्ले स्टोर और ऐपल के एप स्टोर से हटवा दिया है, लेकिन फिर भी इस गेम को एपीके की मदद से खेला जा सकता है। APK यानी कि इस गेम की डाउनलोड लिंक आप थर्ड पार्टी से डाउनलोड करेंगे। जिसके बाद आप इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करके खेल सकते हैं, हालांकि एपीके लिंक कई बार फोन में वायरस पैदा कर सकती है, लेकिन आपको डाउनलोड करते वक्त सुरक्षा का ख्याल रखना होगा। इसके साथ ही आपको यह ध्यान रखना होगा कि आप यह एपीके सुरक्षित वेबसाइट से डाउनलोड कर रहे हैं। अगर आप किसी गलत वेबसाइट के पचड़े में पड़ गए, तो आपके मोबाइल में वायरस आ सकता है। वहीं विशेषज्ञों द्वारा यह भी कहा जाता है कि एपीके डाउनलोड हमेशा अपनी खुद की रिस्क पर करना चाहिए।

कैसे करें BGMI APK डाउनलोड 

आप एपीके डाउनलोड करने की प्रक्रिया को समझें इससे पहले आपको यह बता दें कि इसे डाउनलोड करने के लिए आपके मोबाइल में एंड्रॉयड 5.1.1 से ऊपर वाला वर्जन और 2GB से ज्यादा रैम होनी चाहिए। जबकि 3GB या उससे ज्यादा रैम अच्छे गेमिंग अनुभव के लिए और भी सही मानी जाती है।

एपीके डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको क्रोम ब्राउजर या अन्य ब्राउजर पर जाना होगा। जहां आपको BGMI APK Download सर्च करना होगा। इसके बाद आपको डाउनलोड लिंक मिल जाएगी। डाउनलोड लिंक पर क्लिक करने के बाद मोबाइल की सेटिंग में जाकर अननॉन सोर्स इंस्टॉलेशन को इनेबल करना होगा। गेम डाउनलोड पूरा होने के बाद इसे इंस्टॉल करें, गेम के इंस्टॉल होने के बाद आप पहले से खेलने वाले प्लेयर अकाउंट से लॉगिन करें या फिर गेस्ट अकाउंट से भी लॉगिन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: केवल 8,000 रुपये में आने वाला है Vivo Y02s, जानें इसके फीचर्स


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।