BGMI Ban Updates: बीजीएमआई वापसी की राह हो रही मुश्किल, जानें क्या है नई खबर

BGMI गेम का बैन से उभरना हुआ और मुश्किल, कंपनी के प्रमुख Anuj Tandon ने दिया इस्तीफा, जानें आगे का अपडेट ....

BGMI Ban Updates
BGMI

BGMI गेम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरसअल फिलहाल इस गेम के लिए कुछ भी सही नहीं चल रहा है। जहां कुछ महीने पहले गेम को बैन कर दिया गया था। वहीं अब कंपनी के बड़े अधिकारी यानी के Krafton Inc भारत और मिडिल ईस्ट और नार्थ अफ्रीका के कॉर्पोरेट डेवलपमेंट प्रमुख Anuj Tandon ने इस्तीफे का ऐलान किया है। उन्होंने बताया है कि वह अगले महीने कंपनी में अपने पद से हट जाएंगे। बता दें कि अनुज ने Krafton India में लगभग दो साल तक काम संभाला है। जहां उनकी देखरेख में कंपनी ने बढ़िया काम किया है।

कैसा रहा अनुज टंडन का वर्क प्रोफाइल

अनुज टंडन पिछले साल फरवरी में Krafton में आए थे। तब उन्होंने सीईओ के रूप में YOOZOO GAMES के भारत डिवीजन को लीड किया था। इससे पहले, उन्होंने भारत में Nazara Games में मोबाइल गेम पब्लिशिंग और मार्केटिंग के प्रमुख और इन्फोसिस में डिजाइनर की भूमिका अदा की थी। इसके साथ ही टंडन ने साल 2010 में Rolocule Games की सह-स्थापना की और 2015 तक कंपनी के डायरेक्टर रहे।

यह भी पढ़ेंः PUBG Mobile Lite 0.23.1 Update : पबजी मोबाइल लाइट के इस अपडेट को ऐसे करें डाउनलोड

BGMI Unban: Anuj Tandon ने दिया इस्तीफा

अनुज टंडन ने अपने इस्तीफे का ऐलान सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर के जरिए किया है। उन्होंने अपनी टीम के साथ 1100 करोड़ रुपये यानी करीब 135 मिलियन डॉलर के निवेश की डील्स को भी बंद कर दिया है। यह सभी डील्स ज्यादातर भारत में की गई थी। अनुज ने सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट में लिखा है कि, आने वाला अगला हफ्ता मेरे लिए कंपनी में आखिरी होगा। सौभाग्य की बात है कि मैंने 1 साल 9 महीने अपने कार्य को सही से किया है। उन्होंने आगे अपनी 1100 करोड़ की डील के बारे में भी जानकारी दी है।


आगे के ट्ववीट में उन्हीने जिक्र किया कि हमने $100 मिलियन + से $ 250k के डील साइज़ से 200+ से अधिक डील्स का मूल्यांकन किया है। यह वास्तव में इंटरैक्टिव मनोरंजन और तकनीक में भारत का दशक है, साथ ही MENA अगला बड़ा वैश्विक गेमिंग बाजार है। क्राफ्टन इस क्षेत्र में कड़ी मेहनत कर रहा है।

बीजीएमआई वापसी की राह हो रही मुश्किल

बताते चलें कि, 28 जुलाई को Google Play Store और App Store से BGMI को हटा दिया गया था और हाल ही में RTI ने साफ किया था की देश में MeitY द्वारा गेम को ब्लॉक कर दिया गया है। जिसके चलते BGMI की वापसी मुश्किल लग रही है। गेम पर प्रतिबंध को लगभग चार महीने बीत चुके हैं वहीं मौजूदा समय में कोई और अपडेट भी सामने नहीं आया है। इसके साथ ही कंपनी के प्रमुख टंडन का चले जाना भी एक बड़ा झटका है।

यह भी पढ़ेंः BGMI Lite Release Date : बीजीएमआई लाइट को लेकर क्या हैं संभावनाएं, कब होगी रिलीज, जानें डिटेल


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।