BGMI C3S7 Season : बीजीएमआई में फरवरी 2023 तक चलता रहेगा यह सीजन, जानें क्या है नया अपडेट

BGMI में एक छोटा-सा अपडेट हुआ है, जिसमें दिखाया गया है कि C3S7 (यह सीजन अभी चल रहा है) 19 फरवरी, 2023 तक जारी रहेगा।

BGMI C3S7 Season
BGMI C3S7 Season

BGMI C3S7 Season: लोकप्रिय बैटल रॉयल टाइटल बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) पर बैन लगने के बाद से ही यूजर्स इसकी वापसी को लेकर उम्मीद लगाए बैठे हैं। क्राफ्टन (Krafton) ने आधिकारिक तौर पर अपने कम्युनिटी को अपडेट किया है। बीजीएमआई सी3एस7 सीजन (BGMI C3S7 Season) को लेकर नई जानकारी सामने आई है। बता दें कि BGMI में एक छोटा-सा अपडेट हुआ है, जिसमें दिखाया गया है कि C3S7 (यह सीजन अभी चल रहा है) 19 फरवरी, 2023 तक जारी रहेगा। इसका मतलब है कि गेमर्स के पास कोई नया इवेंट, नया अपडेट, नया रॉयल पास नहीं होगा। यानी गेमर्स को अगले कुछ महीनों तक वही पुराना सीजन खेलना होगा। कम्युनिटी में अब इस बात को लेकर असमंजस में है कि क्या गेम फरवरी से पहले वापस आ सकता है या नहीं। हालांकि क्राफ्टन ने इस पर कुछ भी पुष्टि नहीं की है।

हालांकि यह इस बात की गारंटी भी नहीं है कि बीजीएमआई (BGMI) फरवरी 2023 के बाद आएगा। मगर कुछ रिपोर्टों के अनुसार, यह गेम फरवरी या उससे पहले आ सकता है। क्राफ्टन ने इसे स्पष्ट नहीं किया है। गेमर्स को कोई स्पष्टीकरण देने से पहले काफी इंतजार करना होगा। बीजीएमआई को सितंबर में अपना 2.2 अपडेट जारी करना था, लेकिन अब तक यह अपडेट गेम में नहीं आया है। खिलाड़ी अभी भी पुराने सीजन (2.1) को खेल रहे हैं। वहीं क्राफ्टन का ग्लोबल वर्जन पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) कुछ ही दिनों में अपना अगला अपडेट (2.3) पेश करने जा रहा है। लेकिन लग रहा है बीजीएमआई खिलाड़ियों को इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।
यह भी पढ़ेंः PUBG Mobile 2.3 beta APK download : जानें कैसे डाउनलोड कर पाएंगे पबजी मोबाइल 2.3 बीटा एपीके

BGMI Unban Update

BGMI 2.3 Update

देश में बैन लगने की वजह से गेमर बीजीएमआई को Google Play Store या Apple App Store से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। ऐसे में जो यूजर्स इस समय गेम के लेटेस्ट एपीके वर्जन की तलाश कर रहे हैं, वे इसे यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। बीजीएमआई एपीके के लेटेस्ट वर्जन का डाउनलोड लिंक यहां दिया गया है। फिलहाल प्लेयर को ध्यान रखना चाहिए कि इंटरनेट पर BGMI 2.3 अपडेट के लिए कोई भी रिलीज की तारीख फेक है। गेमर मौजूदा फीचर्स के साथ गेम को खेलना जारी रख सकते हैं। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को भारत में ब्लॉक कर दिया गया है। ऐसे में बहुत कम संभावना है कि खिलाड़ियों को अगले महीने 2.3 अपडेट मिल पाएगा। यह स्थिति तब तक बदलेगी, इसके बारे में भी तस्वीर अभी साफ नहीं है।

बता दें कि इंटरनेट पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया 2.3 बीटा एपीके लिंक भी नकली हैं। भले ही खिलाड़ी 2.3 बीटा के लिए एपीके डाउनलोड करने में सक्षम हों, लेकिन यह बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के बजाय PUBG मोबाइल के लिए होगा। इसलिए किसी को BGMI 2.3 बीटा APK के लिए एक प्रामाणिक लिंक नहीं मिल रहा है। दिलचस्प बात यह भी है कि क्राफ्टन ने किसी भी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अपडेट से पहले कभी भी बीटा वर्जन जारी नहीं किया है। इसलिए प्लेयर को 2.3 बीटा के लॉन्च की उम्मीद छोड़ देनी चाहिए और किसी भी नकली डाउनलोड लिंक से बचना चाहिए।
यह भी पढ़ेंः Free Fire OB37 Update Features: गेमर्स की होगी मौज, अपडेट में मेगा इवेंट्स, नया पेट सहित मिलने वाला है बहुत कुछ


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display