BGMI Unban News : बीजीएमआई वापसी की तैयारी हुई तेज, जानें क्या कहा Krafton ने…

Krafton ने अपने आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि क्राफ्टन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) को फिर से शुरू करने के अपने प्रयासों को जारी रखे हुए है और भारतीय गेम बाजार में निवेश करना जारी रखेगा।

BGMI Unban Update
BGMI Unban Update

BGMI Unban News: बीजीएमआई (BGMI) की वापसी को लेकर एक बार फिर उम्मीदें बंधने लगी हैं। दरअसल, बीजीएमआई और पबजी (PUBG) पब्लिशर क्राफ्टन (Krafton) ने 2022 की तीसरी तिमाही की कमाई रिपोर्ट जारी की है। अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कंपनी ने कहा कि वह भारत में गेम की सर्विस को फिर से शुरू करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसके अलावा, डेवलपर ने कहा है कि कंपनी भारतीय गेमिंग बाजार में निवेश करना जारी रखेगी। बता दें कि BGMI को Play Store और Apple App store से बैन किए हुए तकरीबन चार महीने हो चुके हैं। यह कंपनी का दूसरा आधिकारिक बयान है। इससे पहले अगस्त महीने में क्राफ्टन ने कहा था कि वह बीजीएमआई को देश में वापस लाने के लिए मुद्दों को हल करने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ काम कर रहा है। हालांकि कंपनी ने गेम की वापसी के लिए किसी समय-सीमा या संभावित वापसी की तारीख का खुलासा नहीं किया है।

BGMI की होगी जल्द वापसी

कंपनी ने अपने आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि क्राफ्टन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) को फिर से शुरू करने के अपने प्रयासों को जारी रखे हुए है और भारतीय गेम बाजार में निवेश करना जारी रखेगा। मगर यह देखा जाना बाकी है कि कंपनी गेम को फिर से जारी करने के अपने प्रयासों में सफल होती है या नहीं। बता दें कि 28 जुलाई, 2022 को भारत सरकार ने सिक्योरिटी-प्राइवेसी की वजह से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को वर्चुअल स्टोरफ्रंट से हटा दिया था। इस गेम को अचानक हटाने से भारतीय गेमिंग कम्युनिटी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। हाल ही में भारतीय गेमिंग कम्युनिटी से जुड़े कई लोग निकट भविष्य में गेम की वापसी के बारे में संकेत दे रहे हैं। उनमें वर्मानिया के सीईओ – हृषभ भट्टाचार्जी, ओरंगुटान गेमिंग के फाउंडर यश भानुशाली, एकेओपी और सौमराज शामिल हैं। इस महीने की शुरुआत में यश भानुशाली ने ट्वीट किया था कि फ्री फायर और बीजीएमआई शीघ्र ही वापसी करेगा।
यह भी पढ़ेंः BGMI C3S7 Season : बीजीएमआई में फरवरी 2023 तक चलता रहेगा यह सीजन, जानें क्या है नया अपडेट

एयरटेल-जियो जैसे पब्लिशर के साथ आएगा BGMI!

टीम ओरंगुटान के लोकप्रिय ई-स्पोर्ट्स खिलाड़ी एके ओपी (Ak OP) ने दावा किया कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया एक नए पब्लिशर के साथ वापसी करेगा। एकेओपी और सौमराज ने बताया कि खेल एक नए पब्लिशर के साथ वापस आ जाएगा और नया पब्लिशर भारतीय-बेस्ड होगा। उन्होंने आगे उल्लेख किया कि नया पब्लिशर एयरटेल या फिर जियो होगा, जो उन्हें प्राप्त स्रोतों से पता चला है। हालांकि अब तक krafton की ओर से कोई आधिकारिक स्पष्टीकरण नहीं आया है। इस बीच लेटेस्ट बीटा वर्जन अपडेट यह इशारा कर रहा है कि C3S9 सीजन PUBG मोबाइल और BGMI दोनों में आने वाला है। ईस्पोर्ट्स खिलाड़ी एके ओपी (Ak OP) ने कहा कि मुझे सूत्रों से लीक मिली है कि बीजीएमआई एक नए पब्लिशर के साथ वापसी करने जा रहा है। इस बार पब्लिशर भारतीय होगा और यह भारत की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है, जिसका खुलासा करने की मुझे अनुमति नहीं है। हालांकि यह बयान खिलाड़ियां का उत्साह बढ़ाने वाला है, लेकिन क्राफ्टन ने अब तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। ऐसी स्थिति में कुछ समय इंतजार करना ही बेहतर होगा ताकि तस्वीरें स्पष्ट हो सकें।

हालांकि जब तक इन गेम की वापसी नहीं होती है, तब तक खिलाड़ी सीओडी मोबाइल, पबजी न्यू स्टेट और एपेक्स लेजेंड्स मोबाइल जैसे गेमिंग टाइटल आजमा सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः BGMI APK Download : बैन के बाद भी डाउनलोड कर पाएंगे BGMI, जानें क्या है तरीका


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display