BGMI Ban Update : फिर से खेल पाएंगे BGMI ! मिल रहे वापसी के संकेत

स्टालवार्ट ई-स्पोर्ट्स (Stalwart Esports) के को-फाउंडर और ओनर तौकीर गिलकर (Towqeer Gilkar) ने हाल ही में इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान BGMI की वापसी की उम्मीद जताई है। जानें पूरी खबर...

BGMI

BGMI Ban Update: तकरीबन एक महीना बीत चुका है, जब भारत सरकार ने सभी प्लेटफार्मों से लोकप्रिय बीआर टाइटल बीजीएमआई (BGMI) को ब्लॉक करने का फैसला किया था। हालांकि बहुत सारे यूजर्स इस बात की उम्मीद लगाए बैठें हैं, बहुत जल्द इस गेम की वापसी हो सकती है। ग्लोबल ई-स्पोर्ट्स (लोकप्रिय बीजीएमआई ई-स्पोर्ट्स टीमों में से एक) के सीईओ Rushindra Sinha ने अपने लेटेस्ट वीडियो में इनसाइड सोर्स के माध्यम से बीजीएमआई (BGMI) के संभावित अनबन के संकेत दिए हैं।

आपको बता दें कि बैटल रॉयल गेम BGMI (Battlegrounds Mobile India) पर भारत सरकार ने बैन लगा दिया है। बैन के बाद इस गेम को Google Play Store और App Store से हटा दिया गया है। गेम पर बैन लगने के बाद खिलाड़ियों में थोड़ी मायूसी भी है, लेकिन अब उनके लिए अच्छी खबर है। ऐसा लग रहा है कि BGMI गेम एक बार फिर देश में वापसी कर सकता है।

स्टालवार्ट ई-स्पोर्ट्स (Stalwart Esports) के को-फाउंडर और ओनर तौकीर गिलकर (Towqeer Gilkar) ने हाल ही में इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान BGMI की वापसी को लेकर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक स्टोरी पोस्ट की है। बता दें कि तौकीर ई-स्पोर्ट्स कम्युनिटी के प्रमुख व्यक्तियों में से एक हैं। जाहिर तौर पर गेम डेवलपर्स के साथ उनके संबंध भी हैं।

यह भी पढ़ेंः PUBG Mobile NUSA map : जानें पबजी मोबाइल के नए NUSA map के फीचर्स

BGMI

तौकीर अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लाइव के दौरान कई तरह के विषयों पर बात की, लेकिन ज्यादातर लोग चाहते थे कि वे बीजीएमआई की वापसी पर टिप्पणी करें। अपने प्रशंसकों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा,’मैं एक महीने से भी कम समय में सोचता हूं।’ अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने कहा,’गेम आपकी अपेक्षा से जल्दी वापस आ जाएगा। कुछ महत्वपूर्ण लोगों के बीच बहुत अच्छी मुलाकात हुई। मैं वहां था और हमने इसमें सहयोग करने और कुछ व्यक्तिगत प्रयास करने की कोशिश की और यह वास्तव में अच्छा रहा, तो शायद यह जल्द ही वापस आ जाएगा।’

तौकीर द्वारा दिए गए बयानों के अनुसार, वह कुछ महत्वपूर्ण लोगों के साथ बैठक में शामिल हुए थे, जिन्होंने गेम की स्थिति पर चर्चा की। उन्होंने उल्लेख किया कि बैठक अच्छी रही और सभी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। जैसा कि बैठक एक सकारात्मक नोट पर संपन्न हुई। उनका मानना ​​​​है कि गेम जल्द ही वापसी करेगा। बाद में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक स्टोरी पोस्ट की जो खेल की वापसी की ओर इशारा करती है।

यह भी पढ़ेंः Asia Cup 2022 Live Streaming : कैसे और कहां देखें Asia Cup के लाइव क्रिकेट मैच, जानें पूरी डिटेल

टीम गॉडलाइक के लिए भारत में कंटेंट क्रिएटर मैक्सटर्न ने भी इसे अपने ट्विटर हैंडल पर टिप्पणी की है कि गेम उम्मीद से जल्दी वापस आ जाएगा। इससे पहले स्काई ई-स्पोर्ट्स के सीईओ शिव नंदी ने उल्लेख किया कि गेम वापस आ जाएगा। हालांकि BGMI के बैन के बाद कुछ लोग अब New State Mobile, Apex Legends Mobile जैसे अन्य गेम पर शिफ्ट होने लगे हैं।

यह भी पढ़ेंः BGMI को अब भूल जाएंगे Krafton लॉन्च करेगी नया गेम Moonbreaker, जानें पूरी डिटेल