BGMI November 2022 update: भारत में अब तक नहीं मिला कोई अपडेट, जानें क्या इसकी बड़ी वजह

सवाल यह है कि BGMI गेम में मिलने वाले अपडेट भारत में नहीं मिल रहे हैं। इस पोस्ट में पढ़ें डिटेल ....

BGMI November 2022 update
BGMI November 2022 update

भारत में मोबाइल और कंप्यूटर पर गेम खेलने वालों के लिए BGMI Game एक शानदार विकल्प है। जिसे कंपनी ने साल 2021 में पेश किया था। आपको बता दें कि Battlegrounds Mobile India गेम की लॉन्चिंग के बाद भारत में इसे काफी लोकप्रियता मिली। लाखों यूजर्स ने पहले ही साल में इसे डाउनलोड कर जमकर गेम का आनंद लिया। हालांकि स्थितियां तब खराब हुई जब कुछ महीने पहले 28 जुलाई को एंड्रॉयड के गूगल प्ले स्टोर और एप्पल के एप्पल ऐप स्टोर से इस गेम को हटा दिया गया।

दरअसल गेम को लेकर यह फैसला Ministry of Electronics and Information Technology (MeitY) ने लिया था। बताया गया था कि Battlegrounds Mobile गेम की वजह से यूजर्स के निजी डेटा को खतरा है। वहीं, फिलहाल सबसे बड़ा सवाल यह है कि इस गेम में मिलने वाले अपडेट भारत में नहीं मिल रहे हैं। आइए, आगे आपको इसके बारे में डिटेल बताते हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है।

यह भी पढ़ेंः PUBG: New State के जानें ये टॉप फीचर्स, मिस नहीं करेंगे BGMI

BGMI 2.2 Update
BGMI 2.2 Update

क्या है अपडेट नहीं मिलने का कारण

जानकारी के लिए बता दें कि जुलाई से लेकर अब तक Battlegrounds Mobile को बैन हुए 3 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है। तब से लेकर अब तक इस गेम की वापसी और इसमें अपडेट मिलने को लेकर अफवाहें उड़ती रहती हैं, लेकिन अब तक इंडियन यूजर्स को कोई भी नया अपडेट नहीं मिला।

अपडेट ना मिलने के कारण को लेकर सामने आया है कि प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से हटा दिए जाने के कारण गेम के जरूरी अपडेट यूजर्स को नहीं मिल पा रहे हैं। वहीं, ग्लोबल यूजर्स के लिए 2.2 अपडेट मिल चुका है। इसके साथ ही 2.3 अपडेट को लेकर भी यही होने वाला है। यानी की नया अपडेट इंडिया यूजर्स को नहीं मिल पाएंगे।

BGMI

क्या कहते हैं गेमिंग एक्सपर्ट्स

अपडेट न मिलने को लेकर गेमिंग क्रिटिक्स और एक्सपर्ट्स का मानना है कि जब तक गेम पर बैन लगा हुआ है, BGMI में नए अपडेट नहीं मिल पाएंगे। आपको बता दें कि इस तरह की स्थिति PUBG गेम के साथ भी बनी थी। पब्जी गेम को साल 2020 में बैन कर दिया गया था। जिसके बाद इसमें कोई अपडेट सामने नहीं आया। यानी कि यही हाल BGMI का भी हो सकता है।

बताते चलें कि गेम के सरवर फिलहाल भारत में चल रहे हैं और जिनके पास पहले से यह गेम डाउनलोडेड है। वे इस गेम को 2.1 अपडेट के साथ खेल सकते हैं। इसके अलावा अब देखना यह है कि Krafton India इन मसलों को कब तक ठीक कर पाती है। आगे अगर सब कुछ ठीक होता है तो भारतीय यूजर्स एक बार फिर गेम में अपडेट देख पाएंगे।

यह भी पढ़ेंः BGMI Name Symbol List : BGMI के लिए देखें 100 से ज्यादा स्टाइलिश Name Symbols की लिस्ट, भीड़ में दिखेंगे अलग


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।