BGMI Unban Update : नए पब्लिशर के साथ वापसी करेगा बीजीएमआई! जानें क्या है नई खबर

टीम ओरंगुटान के लोकप्रिय ईस्पोर्ट्स खिलाड़ी एके ओपी (Ak OP) ने दावा किया कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया एक नए पब्लिशर के साथ वापसी करेगा।

BGMI Unban Update

BGMI Unban Update: बीजीएमआई (BGMI) वापसी को लेकर गेम कम्युनिटी से जुड़े लोगों की उम्मीदें अब भी बरकरार हैं। हाल ही में बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को लेकर यूट्यूब चैनल टेक्निकल गुरुजी (Technical Guruji) के यूट्यूबर गौरव चौधरी ने कहा था कि इस गेम की भारत में वापसी साल के अंत तक हो सकती है। वहीं अब एक प्रसिद्ध बीजीएमआई ईस्पोर्ट्स खिलाड़ी एके ओपी ने इस गेम की वापसी को लेकर एक बयान दिया है। एके ओपी टीम ओरंगुटान (Team Orangutan) से जुड़े हैं।

BGMI Unban Update

एके ओपी ने कहा कि बीजीएमआई अगले कुछ महीनों में एक नए पब्लिशर (publisher) के साथ अपनी वापसी करेगा। इस मशहूर बैटल रॉयल टाइटल पर बैन लगने के बाद से अब तक गेमिंग इंडस्ट्री से जुड़े कई नामी हस्तियां के बयान सामने आ चुके हैं और उम्मीद जता रहे हैं कि इस गेम की भारत में वापसी हो सकती है। हालांकि अब तक इस मामले में डेवलपर्स की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है।

बीजीएमआई (Battlegrounds Mobile India) को भारत में गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से हटाए जाने के बाद से प्लेयर इस गेम के भविष्य को लेकर अनिश्चित हैं, क्योंकि C3S8 सीजन बिना किसी रिवॉर्ड के आ गया है। हालांकि इस मद्दे पर अधिकारियों को बयान भी देने पड़े। मगर लोकप्रिय कंटेंट क्रिएटर क्लासीफाइड वाईटी (Classified YT) ने गेमर्स को सूचित किया है कि नया सीजन एक्सक्लूसीव रिवॉर्ड के साथ आएगा। कंटेंट क्रिएटर ने टियर रिवॉर्ड्स के साथ-साथ कुछ RP आइटम्स को भी लीक कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः BGMI 2.2 No Grass APK Download Link: जानें क्या बीजीएमआई 2.2 No Grass APK डाउनलोड लिंक रियल हैं या फेक

नए पब्लिशर के साथ आएगा BGMI!

टीम ओरंगुटान के लोकप्रिय ईस्पोर्ट्स खिलाड़ी एके ओपी (Ak OP) ने दावा किया कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया एक नए पब्लिशर के साथ वापसी करेगा। इस बयान से निश्चित रूप से खेल से जुड़े प्रशंसकों के बीच उम्मीद जगी है कि इस गेम की वापसी हो सकती है। हालांकि अब तक krafton की ओर से कोई आधिकारिक स्पष्टीकरण नहीं आया है। इस बीच लेटेस्ट बीटा वर्जन अपडेट यह इशारा कर रहा है कि C3S9 सीजन PUBG मोबाइल और BGMI दोनों में आने वाला है। ईस्पोर्ट्स खिलाड़ी एके ओपी (Ak OP) ने कहा कि मुझे सूत्रों से लीक मिली है कि बीजीएमआई एक नए पब्लिशर के साथ वापसी करने जा रहा है। इस बार पब्लिशर भारतीय होगा और यह भारत की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है, जिसका खुलासा करने की मुझे अनुमति नहीं है। हालांकि यह बयान खिलाड़ियां का उत्साह बढ़ाने वाला है, लेकिन क्राफ्टन ने अब तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। ऐसी स्थिति में कुछ समय इंतजार करना ही बेहतर होगा ताकि तस्वीरें स्पष्ट हो सकें।

वैसे, आपके बता दें कि इस साल जुलाई में भारत में BGMI पर बैन लगा दिया गया था। ऐप को Google Play Store और Apple के ऐप स्टोर से हटा दिया गया है। गेम को सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2000 की धारा 69A के तहत बैन कर दिया गया था। यह वही अधिनियम है जिसके तहत लगभग दो साल पहले PUBG मोबाइल और टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

यह भी पढ़ेंः PUBG Mobile POWER4BAND : पबजी मोबाइल पर अब नई POWER4 सीरीज उपलब्ध, जानें डिटेल


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।