FIFA World Cup 2022: इन प्लेटफार्म पर देखें लाइव, फ्री में भी देख पाएंगे मैच

FIFA World Cup 2022 फुटबॉल महा संग्राम की शुरुआत 20 नवंबर से होगी।

FIFA World Cup 2022 live
FIFA World Cup 2022 live

FIFA World Cup 2022 Live: फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 20 नवंबर से हो चुकी है। इस बड़े फुटबॉल इवेंट में सभी टीमें टाइटल की तरफ नजरें जमाए बैठी हैं। बता दें कि अब तक हुए सभी मैचों में धुआंधार रोमांच देखने को मिला है। जहां कुछ छोटी टीमों ने उलटफेर करते हुए बड़ी टीम को भी हराया है। वहीं, अगर आप भी फीफा वर्ल्ड कप 2022 को पूरी तरह फॉलो कर रहे हैं और लाइव देखना चाहते हैं। तो यहां हम आपको फीफा वर्ल्ड कप 2022 लाइव देखने के आसान प्लेटफार्म बता रहे हैं। 

कहां होंगे फीफा वर्ल्ड कप के मुकाबले

जानकारी के लिए बता दें कि कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 के लिए 8 स्टेडियम का चयन किया गया है। जिसमें Al Bayt Stadium, Khalifa International Stadium, Al Thumama Stadium, Al Rayyan Stadium, Lusail Stadium, Education City Stadium, Stadium 974 और Al Janoub Stadium शामिल हैं। इसके साथ ही फाइनल मुकाबला Lusail Stadium स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ेंः BGMI 2.2 No Grass APK: क्या फेक है बीजीएमआई 2.2 नो ग्रास एपीके डाउनलोड लिंक, जानें डिटेल

कहां और कब देख सकते हैं लाइव 

अगर आप अपने टेलीविजन पर (FIFA World Cup 2022 on TV) सेट पर फीफा वर्ल्ड कप 2022 देखना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि Viacom Network 18 के पास इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के राइट हैं। जहां इस बड़े इवेंट का टेलीकास्ट Sports18 और Sports18 HD पर किया जाएगा।

FIFA World Cup 2022 on Mobile and OTT

अगर आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर फीफा वर्ल्ड कप 2022 देखना चाहते हैं, तो भारत में Voot और Jio Cinema जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लाइव मैच देख पाएंगे। इसके साथ ही अगर आप अन्य किसी डिवाइस पर जैसे कि लैपटॉप या टेबलेट पर फीफा वर्ल्ड कप देखना चाहते हैं, तो इसके लिए भी आपको Voot ऐप का सहारा लेना होगा। 

कैसे देखें फ्री

FIFA World Cup 2022 का लाइव स्ट्रीम कई प्लेटफार्म पर देखा जा सकता है। जबकि टेलीकॉम दिग्गज jio की मदद से आप इस बड़े फुटबॉल इवेंट को फ्री में भी देख सकते हैं। इसके लिए लॉगिन की भी आवश्यकता नहीं है, लाइव स्ट्रीम को मोबाइल ऐप के साथ-साथ टीवी ऐप पर भी मुफ्त में देखा जा सकता है। आप लिंक पर क्लिक करें और देखें JioCinema पर लाइव मैच।

यह भी पढ़ेंः BGMI 2.3 Update Download apk : जानें बीजीएमआई रिलीज डेट, एपीके डाउनलोड लिंक से जुड़ी लेटेस्ट जानकारी

किस समय होंगे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के मैच

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहला मुकाबला कतर में रात 9:30 बजे खेला जा चुका है। वहीं, आने वाले मुकाबले दोपहर 3:30, शाम 6:30, 8:30, रात 9:30 और 12:30 बजे शुरू होंगे। जबकि नॉकआउट मैच रात 8:20 से शुरू किया जाएगा। इसके अलावा फाइनल मुकाबला रात 8:30 बजे शुरू होगा।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display