Free Fire OB37 Advance Server : अपकमिंग एडवांस सर्वर की रिलीज डेट के साथ जानें पूरी डिटेल

डेवलपर एडवांस सर्वर रिलीज के माध्यम से नई सामग्री का परीक्षण करते हैं। इस बीच चल रहे क्लैश स्क्वाड सीजन 15, जो 21 सितंबर 2022 को शुरू हुआ है और यह 16 नवंबर 2022 को समाप्त होगा।

Free Fire OB37 Advance Server

Free Fire OB37 Advance Server : अगर आप गरेना फ्री फायर (Garena Free Fire) गेम खेलना पसंद करते हैं, तो फिर आपको एडवांस सर्वर (Advance Server) के बारे में पता ही होगा। इसमें नए फीचर को टेस्ट किया जाता है, फिर उसे फाइनल अपडेट में शामिल किया जाता है। यह मुख्य रूप से इन-गेम अपडेट होने से कुछ सप्ताह पहले आता है यानी आप नए अपडेट से पहले ही फीचर को टेस्ट कर सकते हैं। आइए यहां जानते हैं, गरेना फ्री फायर OB37 एडवांस सर्वर (Free Fire OB37 Advance Server) की रिलीज डेट और इससे जुड़ी डिटेल्स के बारे में…

Free Fire OB37 Advance Server

Free Fire OB37 एडवांस सर्वर की बात करें, तो हर बार अपडेट जारी करने से पहले डेवलपर्स सलेक्टेड यूजर्स की प्रतिक्रिया जानने के लिए एडवांस सर्वर को शामिल करते हैं। बता दें कि ओरिजिनल अपडेट के जारी होने से दो सप्ताह पहले एडवांस सर्वर एक्टिव हो जाता है। नियमित खिलाड़ी रिलीज की तारीख का अनुमान लगा सकते हैं। वर्तमान क्लैश स्क्वाड रैंक वाले सीजन के समाप्त होने के एक दिन या दिन पहले डेवलपर अक्सर नए अपडेट जारी करते हैं।

यह भी पढ़ेंः BGMI Ban Updates : बीजीएमआई की वापसी की उम्मीदें बढ़ीं, मगर कब तक होगी वापसी, जानें यहां

Free Fire OB37 Advance Server

OB37 Advance Server Release Date

बता दें कि डेवलपर एडवांस सर्वर रिलीज के माध्यम से नई सामग्री का परीक्षण करते हैं। इस बीच चल रहे क्लैश स्क्वाड सीजन 15, जो 21 सितंबर 2022 को शुरू हुआ है और यह 16 नवंबर 2022 को समाप्त होगा। पिछले पैटर्न को देखें तो गरेना फ्री फायर OB37 अपडेट 15 या 16 नवंबर 2022 के आसपास लाइव होने की संभावना है। एडवांस सर्वर अपडेट के लाइव होने से लगभग दो सप्ताह पहले मुख्य रूप से लाइव हो जाते हैं। पिछले पैटर्न के अनुसार, खास क्लाइंट के लिए एपीके फाइल (APK file) नवंबर के पहले सप्ताह में यानी लगभग 2 से 4 नवंबर तक उपलब्ध होगी। दूसरी ओर, सर्वर जारी होने से कुछ दिन पहले डेवलपर रजिस्टेशन खोलेंगे। गेमर्स को यह ध्यान रखना चाहिए कि नई सामग्री को एक्सप्लोर और एक्सेस प्राप्त करने के लिए उन्हें एक्टिवेशन कोड प्राप्त करने होंगे। कुछ ही यूजर्स को यह एक्सेस मिलता है। हालांकि कुछ दिनों में और जानकारी आनी बाकी है।

Advance Server OB37 के लिए कैसे करें रजिस्टर

  • फ्री फायर मैक्स एडवांस सर्वर के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं, तो फिर गेमर्स को गरेना एफएफ मैक्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • एफएफ मैक्स एडवांस सर्वर की आधिकारिक वेबसाइट ff-max-advance.ff.garena.com है।
    ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद आप गारिना फ्री फायर मैक्स पोर्टल पर पहुंच जाएंगे। फ्री फायर मैक्स एडवांस सर्वर ob37 एक्टिवेशन की और कोड की जरूरत पड़ेगी।
  • इसके बाद खिलाड़ियों को उस अकाउंट का उपयोग करके साइन इन करना चाहिए, जिसका उपयोग उन्होंने पहले क्लाइंट साइन अप करने के लिए किया था। आप फेसबुक या फिर गूगल के जरिए भी साइन इन कर सकते हैं।

    यह भी पढ़ेंः BGMI 2.2 Update OBB Download Links : इंटरनेट पर मौजूद बीजीएमआई 2.2 अपडेट लिंक फेक हैं या रियल, जानें यहां


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।