Genshin Impact 3.1 का हुआ ऐलान, मिलेगा नया रेगिस्तानी एरिया, 1,600 फ्री Primogems और बहुत कुछ

Genshin Impact 3.1 नया सीजन "King Deshret and the Three Magi" नाम से सामने आने वाला है

Genshin Impact 3.1
Genshin Impact 3.1

Genshin Impact 3.1 वर्जन का ऐलान हो चूका है। बताया जा रहा है कि आने वाले 28 सितंबर को यह अपडेट रिलीज किया जाएगा। बता दें कि यह एक नया और बड़ा अपडेट है जिसमें गेमर्स को नया रेगिस्तानी एरिया, और सुमेरु में ज्यादा कहानियों के साथ-साथ नया अनुभव मिलने वाला है। इसके साथ ही नया सीजन “King Deshret and the Three Magi” नाम से सामने आने वाला है, जो ज्यादातर Egypt पर आधारित है। वहीं, Genshin Impact नया अपडेट यूजर्स को कई रिवॉर्ड देने वाला है। इसमें फ्री Primogems और कई खास रिवार्ड्स शामिल होंगे। आइये, आगे आपको इस अपडेट की डिटेल बताते हैं।

Desert area की डिटेल्स

नया Desert area सुमेरु रीजन का विस्तार है। जिसमें गेम लवर्स को King Deshret के मकबरे और कुछ खतरनाक काल कोठरी के नजारे देखने को मिलेंगे। जिसमें पहेली, तंत्र और रोबोटिक अभिभावकों की भरमार मिलेगी। वहीं यह सब पुराने जमाने की प्राचीन सभ्यता और प्राचीन तकनीकों पर बेस्ड होगा।

इसके साथ ही रेगिस्तानी इलाके में एक आरू गांव भी मिलेगा। यह रेगिस्तानी लोगों की सबसे बड़ी बस्ती रहा है और यहां बड़े ज्ञानवान लोग मिलेंगे जो यूजर्स को काफी कुछ अनुभव देने में सक्षम हैं। इसके अलावा सुमेरू के आर्कन क्वेस्ट को पहले की तरह देखा जा सकेगा। वहीं, Fatui Harbingers, Dottore और Scaramouche सहित कई गुट भी अपनी मौजूदगी जमा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Garena Free Fire Max Redeem Codes for 17 September 2022 : डायमंड, स्किन के साथ जीतें ये फ्री रिवॉर्ड

दो नए बॉस होंगे लड़ने को तैयार

दो नए बॉस लड़ने के लिए तैयार होंगे, जिसमें सेमी-परपेचुअल कंट्रोल मैट्रिक्स और ब्लाइटड्रेक शामिल हैं। अगर यूजर्स दुश्मनों को मारने में सफल हुए तो नए करैक्टर के लिए कई चीजें मिलेंगी। बता दें कि पहला बॉस राजा Deshret के मकबरे की रखवाली करने वाला नेता होगा और यह युद्ध में अदृश्य हो सकता है। वहीं, दूसरा बॉस अपने दुश्मन से अलग-अलग हमले पैटर्न के साथ खिलाड़ियों को चुनौती देगा।

कैसे हैं करैक्टर

सुमेरु एरिया में स्थानीय करैक्टर नीलौ, सिनो और कैंडेस भी खेलने के लिए मान्य होंगे। डेवलपर्स ने खुलासा किया है कि नए अपडेट के साथ और भी कैरेक्टर जोड़े जाएंगे। निलौ तलवारबाजी के साथ अपने डांस मूव्स को मिलाकर एक फाइव-स्टार हाइड्रो प्लेएबल कैरेक्टर के रूप में शामिल होगी। जबकि जनरल महामात्रा सिनो भी फाइव-स्टार इलेक्ट्रो पोलआर्म वेल्डर के रूप में लड़ाई में मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही खिलाड़ी इन्हे एक नए ट्रेडिंग कार्ड गेम में भी देख पाएंगे, जो कि Genshin Impact 3.3 update वर्जन में आएगा।

आखिर में बताते चलें कि कैंडेस, जो राजा Deshret के खून के रिश्ते में लगते हैं, डेजर्टफोक और आरू गांव के संरक्षक के रूप में भी शुरुआत करने वाले हैं। अपने हाइड्रो विज़न और एक पोलार्म का उपयोग करते हुए, वह सीजन 3.1 के पहले भाग के दौरान सिनो और वेंटी के फिर से चलाने के साथ इवेंट विश में एक 4 स्टार करैक्टर के रूप में सामने आएंगे। वहीं, Nilou और Albedos rerun अगले हॉफ से अपडेट में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ेंः Call of Duty Warzone Mobile: गेम प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें रिलीज डेट और फीचर्स से जुड़ी पूरी डिटेल

कैसे होंगे Events, Anniversary Rewards

नया जेनशिन इम्पैक्ट 3.1 अपडेट चार नए इवेंट के साथ आने वाला है। एक नया “विंड चेज़र” इवेंट होगा। जो यूजर्स को विशेष डोमेन में लेकर जाएगा। गेम खेलने वाले “स्टार-सीकर्स सोजर्न”इवेंट में भी नजर आएंगे। जो एक युवा लड़की को भविष्य के स्टार की तलाश में मदद करेगा।

इसके साथ ही “ऑफ़ बैलाड्स एंड ब्रूज़” इवेंट भी पेश किया जाएगा। जिसमें रिवार्ड्स शामिल होंगे। गेम लवर्स को मिसाइल विंडस्पीयर नाम से हथियार, लड़ाई का सामान, प्राइमोगेम्स और टैलेंट लेवल-अप के लिए चीजें मिलेंगी। इसके अलावा हयाकुनिन इक्की इवेंट भी वापस आने वाला है, जहां किसी सीमित समय में अपने अपोनेंट को हराना होगा।

डेवलपर्स ने यह भी खुलासा किया कि खिलाड़ियों को स्पाइरल एबिस में रिवॉर्ड किया जाएगा, यदि वे फ़्लोर 4, चैंबर 3 को पूरा करते हैं, तो Collei को फ्री शामिल करने का मौका मिलेगा। इसके अलावा एक डेली लॉगिन ईवेंट भी होगा। वहीं 1,600 Primogems,4 फ्रैगाइल रेजिन और दो अनोखे गैजेट, “जम्पी डम्प्टी पार्टी पॉपर” और “क्लाउड रिटेनर्स डैमस्क्ड डिवाइस,” नाम से सामने आएंगे। जबकि यूजर्स को कुल 20 पुल फ्री में भी दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः PUBG Mobile 2.2 Update: गेम में आ गया नया नुसा मैप, अब लें एक्शन से भरपूर ट्रिप का मजा


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।