Free Fire Advance Server : फ्री फायर एडवांस सर्वर को ऐसे करें एक्सेस, जानें आसान तरीका

Free Fire OB36 Advance Server इसलिए पेश किया जाता है ताकि कंपनी अपने गेम में नए फीचर्स की टेस्टिंग कर सके।

Free Fire Advance Server ob36

Free Fire Advance Server : गेमिंग लवर्स के लिए Free Fire गेम बड़ा ही जबरदस्त प्लेटफार्म है, जहां वे गेमिंग के अनूठे अनुभव को महसूस करते हैं। दरअसल Free Fire OB36 Advance Server इसलिए पेश किया जाता है ताकि कंपनी अपने गेम में नए फीचर्स की टेस्टिंग कर सके। इस OB36 Advance Server को हर खिलाड़ी नहीं खेल पते। इसके लिए कुछ चुनिंदा गेमर्स को चुना जाता है, जिसकी मदद से गेम के फीचर और इस में होने वाली गतिविधियों की टेस्टिंग की जाती है। इसे लेकर Free Fire Game में OB36 Advance Server की शुरुआत 1 सितंबर से शुरू हुई है और यह 8 सितंबर तक चलने वाली है, लेकिन इसका एक्सेस कुछ लोगों को ही मिलेगा। तो आइये, आपको बताते हैं कि आप किस तरह से एडवांस सर्वर में एंट्री कर सकते हैं।

Free Fire OB36 Advance Server client को ऐसे कर पाएंगे एक्सेस

Free Fire Advance Server में एंट्री के लिए कंपनी ने एक एक्टिवेशन की प्रोसेस तैयार की है और यह केवल लिमिटेड यूजर्स के लिए शुरू की गई है। इसके लिए गेमर्स को रजिस्टर करना होगा। जिसके बाद ही वे एडवांस सर्वर पर खेल सकते हैं।  अगर आप भी एडवांस सर्वर पर खेलना चाहते हैं तो इन स्टेप्स को फॉलो करें।

  • सबसे पहले आपको फ्री फायर एडवांस सर्वर की वेबसाइट पर जाना होगा। इस वेबसाइट पर आप गूगल या फेसबुक से लॉगइन कर सकते हैं, इसके लिए आपको बता दें कि यूजर के पास फ्री फायर का अकाउंट होना चाहिए। अगर यूजर इस कंडीशन को पूरा नहीं करता तो एरर मैसेज आ जाएगा।
  • फेसबुक या गूगल से लॉगिन करने के बाद अगर आप सफल होते हैं तो आपको एक फॉर्म पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा। जिस पर आपको अपनी ई-मेल आईडी डालनी होगी। इसके बाद आपको जॉइन नाउ पर क्लिक करना होगा और सबमिट करना होगा।
  • बता दें कि अगर आपकी एप्लीकेशन सही होती है तो आपको एक एक्टिवेशन कोड मिलेगा। जिसे उपयोग करके आपको एडवांस सर्वर में एंट्री मिलेगी। अगर आपको एक्टिवेशन कोड नहीं आया तो आप समझ सकते हैं कि आपकी एप्लीकेशन रिजेक्ट हो गई है।
  • एक्टिवेशन कोड रिसीव होने के बाद आपको साइन-इन करना पड़ेगा। जिसके बाद आपको डाउनलोड एपीके बटन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद फाइल आपके डिवाइस में डाउनलोड हो जाएगी।
  • ऊपर बताई गई प्रोसेस के बाद यूजर को अपने डिवाइस की सेटिंग में इंस्टॉल फ्रॉम अननोन सोर्स ऑप्शन को इनेबल करना होगा। जिसकी मदद से डाउनलोड की गई फाइल इंस्टॉल हो जाएगी।
  • इस प्रक्रिया के बाद आप एप्लीकेशन को ओपन कर सकते हैं और अपनी प्रोफाइल सेटअप कर सकते हैं, इसके बाद उन्हें एक्टिवेशन कोड डालना होगा और वह एडवांस सर्वर पर एक्सेस कर सकते हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।