IND vs AUS T20 Series Live: दूसरा T20, सीरीज बचाने उतरेगा भारत

T20 सीरीज का प्रसारण कई प्लेटफार्म पर किया जा रहा है। इस सीरीज के लिए ऑफिशियल पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स के चैनल हैं।

IND vs AUS T20 Series Live
IND vs AUS T20 Series

IND vs AUS T20 Series Live: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला जारी है। जिसका पहला मुकाबला भारत बुरी तरह हार गया था। ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत को 4 गेंद शेष रहते हरा दिया था। बता दें भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने पहले मुकाबले में 209 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने इस लक्ष्य को बड़ा ही मामूली साबित कर दिया। वहीं, आने वाला मैच कल यानी कि 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा। जहां भारतीय टीम सीरीज में बरकरार रहने के लिए मुकाबला खेलेगी। जबकि ऑस्ट्रेलिया अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगा। अगर आप भी इस मैच का लाइव देखना चाहते हैं, तो यहां हम आपको मैच देखने के लिए लाइव प्लेटफार्म की जानकारी दे रहे हैं। 

खास बात यह है कि दोनों ही टीमें T20 World Cup की तैयारी के लिए आमने-सामने हैं। आने वाले नवंबर में दोनों टीमों का आमना-सामना T20 वर्ल्ड कप में होगा। जिसके चलते भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के पास मौका होगा कि वे अपने खिलाड़ियों का टेस्ट करने का मौका है।

कहा देखें IND AUS 1ST T20 LIVE

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का प्रसारण कई प्लेटफार्म पर किया जा रहा है। सबसे पहले तो आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए ऑफिशियल पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स के चैनल हैं। जहां सीरीज का Star Sports TV channels पर लाइव प्रसारण होगा। वहीं, ओटीटी प्लेटफॉर्म Disney+Hotstar पर भी इस सीरीज का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसके साथ ही DD Free Dish के DD Sports चैनल के माध्यम से भी यह सीरीज लाइव दिखाई जाएगी यानी कि आप इस सीरीज को फ्री में लाइव देख सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Garena Free Fire Max Redeem Codes for 17 September 2022 : डायमंड, स्किन के साथ जीतें ये फ्री रिवॉर्ड

तैयारी में जुटी दोनों टीमें

दुसरे टी-20 को लेकर दोनों टीमें नागपुर पहुंच चुकी है। जहां दोनों टीमों ने जबरदस्त नेट प्रैक्टिस की है। पहले मैच की हार के बाद भारत को बड़ा झटका लगा है, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली दूसरे मुकाबले में बेहतर करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे। वहीं, भारत ने पहले मैच में बड़ी ख़राब गेंदबाज़ी की थी। जिसके चलते बॉलिंग डिपार्टमेंट में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही जिस तरह ऑस्ट्रेलिया ने प्रदर्शन किया है टीम में बदलाव की उम्मीद कम ही होगी।

यह भी पढ़ेंः PUBG Mobile 2.2 Update: गेम में आ गया नया नुसा मैप, अब लें एक्शन से भरपूर ट्रिप का मजा

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: Rohit Sharma (C), KL Rahul, Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Deepak Hooda, Rishabh Pant, Dinesh Karthik (wicket-keeper), Hardik Pandya, R. Ashwin, Yuzvendra Chahal, Axar Patel, Bhuvneshwar Kumar, Mohd. Shami, Harshal Patel, Deepak Chahar, Jasprit Bumrah.

ऑस्ट्रेलिया: Pat Cummins, Ashton Agar, Tim David, Cameron Green, Josh Hazlewood, Josh Inglis, Mitchell Marsh, Glenn Maxwell, Kane Richardson, Steven Smith, Mitchell Starc, Marcus Stoinis, Matthew Wade, Adam Zampa


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।