IND vs SA 1st T20I Live: दक्षिण अफ्रीका से मुकाबले को तैयार भारत, जानें कहा और कैसे देखें लाइव मैच

T20 सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी 28 सितंबर को Greenfield International Stadium तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

IND vs SA 1st T20I Live
IND vs SA 1st T20I Live

IND vs SA Live: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला T20 मुकाबला आज Thiruvananthapuram में खेला जाएगा। आपको बता दें कि South Africa फिलहाल भारतीय दौरे पर है। जहां टीम India से तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला और तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। T20 सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी 28 सितंबर को Greenfield International Stadium तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma हाल ही में हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज जीत से काफी खुश हैं। आगे भी टीम रोहित की लीडरशिप में साउथ अफ्रीका पर भी जीत हासिल करना चाहती है। वहीं, साउथ अफ्रीका के कप्तान Temba Bavuma भी इंडिया में खेलने के लिए बेहद एक्साइटेड है। इसके साथ ही आने वाले T20 विश्व कप से पहले दोनों टीमों के पास तैयारी के लिए यह आखिरी मौका होगा। इस लिहाज से दोनों टीमों में कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है। अगर आप इस तगड़ी भिड़ंत को देखना चाहते हैं तो आइये, आपका आगे बताते हैं कि आप लाइव मैच कहां और कब देख सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः PUBG Mobile 2.2 Update : पबजी मोबाइल में जल्द मिलेगा सप्लाई स्कैन फीचर, जानें अपकमिंग फीचर की डिटेल्स

कहां देखें भारत और दक्षिण अफ्रीका T20 सीरीज लाइव

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज यानी 28 सितंबर को ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम तिरुवनंतपुरम में T20 मुकाबला खेला जाना है। जिसकी शुरुआत शाम 7:00 बजे से होगी। अगर आप इस मुकाबले को लाइव देखना चाहते है तो इस सीरीज के लिए ऑफिशियल चैनल Star Sports Network है। जहां Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 1 Hindi और Star Sports 1 HD Hindi चैनल पर सभी मुकाबले दिखाए जाएंगे। इसके अलावा यूजर्स डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी लाइव मैच का प्रसारण देख सकते हैं। आपको बता दें कि पिछली सीरीज की तरह इस मैच का प्रसारण दूरदर्शन पर नहीं किया जा रहा है। इसके चलते आपको केवल स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार एप्लीकेशन पर ही मुकाबले देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ेंःIND vs SA 1st T20I Live: दक्षिण अफ्रीका से मुकाबले को तैयार भारत, जानें कहा और कैसे देखें लाइव मैच

अगर आप दक्षिण अफ्रीका में है और इस मुकाबले को देखना चाहते हैं तो SuperSports TV Network इस सीरीज के ऑफिशियल चैनल पार्टनर है। जहां आपको SS Grandstand, SS Variety 4 और SS Cricket चैनल पर लाइव मैच देखने को मौका मिलेगा।

भारतीय टीम इस प्रकार है: Rohit Sharma (Captain), KL Rahul (vice-captain), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Deepak Hooda, Rishabh Pant (wicket-keeper), Dinesh Karthik (wicket-keeper), R. Ashwin, Yuzvendra Chahal, Axar Patel, Arshdeep Singh, Mohd. Shami, Harshal Patel, Deepak Chahar, Jasprit Bumrah.

दक्षिण अफ्रीका टीम इस प्रकार है: Temba Bavuma (captain), Quinton de Kock, Reeza Hendricks, Heinrich Klaasen, Keshav Maharaj, Aiden Markram, David Miller, Lungi Ngidi, Anrich Nortje, Wayne Parnell, Dwaine Pretorius, Kagiso Rabada, Rilee Rossouw, Tabraiz Shamsi, Tristan Stubbs.

यह भी पढ़ेंः New State Mobile Akinta Map: जिन्हें चाहिए सबसे जबरदस्त बैटल एक्सपीरियंस वे Paradiso पर करें एंट्री


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display