New State Mobile Akinta Map: जिन्हें चाहिए सबसे जबरदस्त बैटल एक्सपीरियंस वे Paradiso पर करें एंट्री

गेमर्स जो एक तगड़ा एक्सपीरियंस चाहते हैं वे गेम में एकदम नए Akinta map और उसके स्थानों का पता लगा सकते हैं।

New State Mobile Akinta Map
New State Mobile Akinta Map

Krafton ने सितंबर महीने के लिए PUBG New State Mobile Update v0.9.39 Patch Notes पेश किया है। जिसमें New State Mobile Update की मदद से जबरदस्त बदलाव देखने को मिल रहे हैं। खास बात यह है कि Akinta नाम से एक नया मैप जोड़ा गया है। इसके साथ ही एक नया 5-सीटर वाहन, एक नया हथियार एके अल्फा और कई अन्य चीजें सामने आई हैं। वहीं, जो गेमर्स एक तगड़ा एक्सपीरियंस चाहते हैं वे गेम में एकदम नए Akinta map और उसके स्थानों का पता लगा सकते हैं। साथ ही जो भयंकर से भयंकर युद्ध चाहते हैं, वे Paradiso में उतर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Call of Duty Warzone Mobile: यहां देखें बेस्ट हथियारों की लिस्ट, हो जाएगी आपकी जीत पक्की

Akinta: Battle Royale (64)

  • अकिंता न्यू स्टेट मोबाइल का नया मैप है, जो साल 2051 में स्थापित अफ्रीका की कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है।
  • यह नया 4×4 मैप 64 खिलाड़ियों को खेलने का मौका देता है। जो खेल के दौरान लड़ाई करेंगे और आखिर में कुछ विनर बनेंगे।
  • ट्रोई और एरंगेल की तरह, अकिंता को न्यू स्टेट मोबाइल के बैटल रॉयल नियमों और सुविधाओं के साथ लागू किया जाएगा, जिसमें रिक्रूट, ड्रोन स्टोर जैसी कई बातें  शामिल हैं।
  • न्यू स्टेट लैब्स में बताए अनुसार अकिंता के 3×3 मैप साइज को 4×4 में सही कर दिया गया है।
  • मैप का रियल साइज नहीं बदला गया है, लेकिन सही साइज में अब मैप में सभी जगहों को शामिल किया गया है, जिसमें न खेलने योग्य जगह भी शामिल है।
  • नया 5-सीटर इलेक्ट्रिक वाहन ‘Vcab’ विशेष रूप से Akinta के लिए जोड़ा गया है। वहीं ये स्टेबिलिटी के लिए शानदार है। जबकि Vcab की स्पीड थोड़ी धीमी लग रही है।
  • अकिंटा में ट्राम ट्रोई की तुलना में तेजी से यात्रा करते हैं। जबकि ट्रोई के अपोजिट एक बार ट्राम आखिर  स्टेशन पर पहुंचने के बाद यह अपोजिट दिशा में वापस जाएगी।वहीं अकिंता के ट्राम सेंट्रल से निकलते हैं और नक्शे के बाहरी इलाके में घुमाते हैं।
  • बताते चलें कि आप अपने मैच के परफॉरमेंस के मुताबिक बीआर मैप की तरह टियर पॉइंट्स , उपलब्धियां और अन्य प्रोग्रेस हासिल कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ेंः Garena Free Fire MAX: फ्री डायमंड जीतना है आसान, बस करना होगा ये काम


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।