PUBG Mobile 2.2 Update : नए अपडेट में मिलेंगे गियर फ्रंट मोड के साथ नए मैप भी, जानें पूरी डिटेल

पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) के नए अपडेट में आपको एक नया नक्शा दिखाई देगा, जिसका नाम गियर फ्रंट है।

PUBG Mobile 2.2 Update

Tencent पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) को लेकर काफी एक्टिव रहता है। अक्सर कंपनी यूजर्स को नए-नए फीचर्स के रूबरू कराती रहती हैं। अब कंपनी ने PUBG Mobile 2.2 अपडेट जारी किया है, जो बहुत जल्द गेम में आने वाला है। यहां प्लेयर्स नए मैप्स और फीचर्स की मदद से गेम को और मजेदार बना पाएंगे। बता दें कि पबजी मोबाइल 2.2 अपडेट Halloween अपडेट होगा। आइए जानते हैं इस अपडेट से जुड़ी डिटेल्स…

PUBG Mobile 2.2 Update में क्या है नया

New Gear Front Mode

पबजी मोबाइल के नए अपडेट में आपको एक नया नक्शा दिखाई देगा, जिसका नाम गियर फ्रंट है। यह नक्शा हैलोवीन इवेंट्स पर आधारित है, इसलिए इस मैप में आपको बहुत सारे हैलोवींस और डॉल भी मिलेंगे। आप एक फ्लाइंग मशीन भी देख सकते हैं। साथ ही, गियर फ्रंट मैप में नाइट मोड लाइव है और इस मोड में आपको 8 सुपर पावर्स नजर आएंगे। गियर फ्रंट में आपको 8 अलग-अलग शक्तियों में से चुनने की सुविधा मिलती है। विभिन्न शक्तियों के साथ यह गेम मोड विभिन्न स्थानों और वस्तुओं जैसे गर्म हवा के गुब्बारे, अजनबी शहर, रिकॉल टावर और ऑरेंज गार्डन पार्टी स्पॉट होगा।

यह भी पढ़ेंः BGMI Ban Update : जल्द हो सकती है BGMI की वापसी! जानें क्या है खबर

PUBG Mobile 2.2 beta

New Nusa Map

पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) गेम में एक नया मैप जारी करने के लिए तैयार है, जिसे नुसा कहा जाता है। इसका साइज सिर्फ 1 किमी x 1 किमी है। यह नक्शा कम दूरी की लड़ाई के लिए सबसे अच्छा रहेगा। नक्शे में फेरिस व्हील और कई अन्य मनोरंजन भी होंगे। इसमें आपको ये नए फीचर्स भी मिलेंगेः

  • नई बंदूक
  • ऑटो रिकॉइल
  • स्विमिंग पूल
  • नई मोटर बाइक
  • जिपलाइन रिपेयर सिस्टम
  • बॉल्स इन वाटर साइड
  • अपार्टमेंट में लिफ्ट आदि

New UI

आपको पबजी मोबाइल 2.2 वर्जन में नया यूजर इंटरफेस दिखाई देगा। यह बहुत चिकना है। पबजी मोबाइल ने कुछ अतिरिक्त सुविधाएं जोड़ी हैंः

PUBG Mobile 2.2 Update

PUBG Mobile 2.2 beta को ऐसे करें डाउनलोड

डेवलपर्स ने लेटेस्ट बीटा वर्जन के लिए एपीके फाइल (APK file) जारी की है। अगर आप भी पबजी मोबाइल 2.2 बीटा को डाउनलोड और इंस्टॉल करना चाहते हैं, तो इन स्टेप को फॉलो कर सकते हैं:

  • सबसे पहले PUBG Mobile 2.2 beta एपीके को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
  • Android (x32) APK के लिए आपको https://web.gpubgm.com/m/download_android.html पर क्लिक करना होगा। इस फाइल का साइज 653 MB है।
  • Android (x64) APK के लिए आपको https://web.gpubgm.com/m/download_android_1.html पर क्लिक करना होगा। इस फाइल का साइज 738 MB है।

हालांकि यूजर्स को इन एपीके को डाउनलोड और इंस्टॉल करने से पहले देख लेना चाहिए कि उनके डिवाइस में पर्याप्त स्पेस है या नहीं। इसके अलावा, क्लाइंट तक पहुंचने से पहले उन्हें एक अतिरिक्त रिसोर्स पैक डाउनलोड करना होगा।

  • वेबपेज पर जाने के बाद आपको एपीके फाइल डाउनलोड शुरू करने के लिए Download Android Version पर क्लिक करना होगा।
  • एक बार जब गेमर्स एपीके को सफलतापूर्वक डाउनलोड कर लेते हैं, तो वे डिवाइस की सेटिंग में जा सकते हैं और अपने डिवाइस पर Install from Unknown Sources विकल्प पर टॉगल कर सकते हैं। यदि वे पहले इसे इनेबल कर चुके हैं तो फिर अगले स्टेज पर जा सकते हैं। अगर यूजर्स चाहें, तो अपने डिवाइस पर पुराने वर्जन को अनइंस्टॉल कर सकते हैं।
  • इसके बाद प्लेयर अपने डिवाइस पर फाइल को सर्च कर PUBG मोबाइल 2.2 बीटा इंस्टॉल कर सकते हैं। वे गेम लॉन्च कर सकते हैं और पसंदीदा रिसोर्स पैक डाउनलोड कर सकते हैं। लो-स्पेक रिसोर्स पैक 352.5 MB और एमबीएचडी रिसोर्स पैक 661.5 MB का है। हालांकि इन पैक का साइज थोड़ा भिन्न हो सकता है। यूजर अपने फोन पर 2.2 बीटा तक पहुंचने के लिए गेस्ट के रूप में साइन इन कर सकते हैं।

नोट: PUBG मोबाइल पर सरकार द्वारा बैन लगाया गया है। इसलिए भारतीय गेमर्स को बैटल रॉयल टाइटल या इसके बीटा वर्जन को डाउनलोड करने या खेलने से बचना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः Asia Cup 2022 Live Streaming : कैसे और कहां देखें Asia Cup के लाइव क्रिकेट मैच, जानें पूरी डिटेल