PUBG Mobile Lite 0.23.1 Update : पबजी मोबाइल लाइट के इस अपडेट को ऐसे करें डाउनलोड

खिलाड़ी Google Play Store से गेम के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड या अपडेट कर सकते हैं। इसके अलावा, पबजी मोबाइल लाइट की आधिकारिक वेबसाइट पर भी एपीके मौजूद है...

PUBG Mobile Lite

PUBG Mobile Lite को बजट एंट्री-लेवल मोबाइल डिवाइस के लिए डिजाइन किया गया है। हालांकि गेम का यह वर्जन खास पैच शेड्यूल का पालन नहीं करता है। डेवलपर्स कभी-कभी नई कंटेंट को पेश करने के लिए अपडेट रोल आउट करते हैं। पबजी मोबाइल लाइट खासकर Android डिवाइस के लिए उपलब्ध है। खिलाड़ी Google Play Store से गेम के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड या अपडेट कर सकते हैं। इसके अलावा, पबजी मोबाइल लाइट की आधिकारिक वेबसाइट पर भी एपीके मौजूद है, जिसका उपयोग खिलाड़ी अपडेट डाउनलोड करने के लिए कर सकते हैं। PUBG Mobile Lite 0.23.1 अपडेट अब लाइव है। इसमें कई नए फीचर्स को जोड़े गए हैं।

PUBG Mobile Lite

PUBG Mobile Lite 0.23.1 Update को यूं करें डाउनलोड

आधिकारिक वेबसाइट से एपीके का उपयोग करके PUBG मोबाइल लाइट 0.23.1 वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं। ध्यान दें कि आपको नया वर्जन डाउनलोड करने से पहले गेम की आधिकारिक वेबसाइट से एपीके का उपयोग करके पहले PUBG मोबाइल लाइट का 0.23.0 वर्जन डाउनलोड करना होगा। हालांकि यदि आपके पास पहले से ही पिछला वर्जन इंस्टॉल है, तो आप सीधे गेम के भीतर लेटेस्ट पैच को डाउनलोड कर सकते हैं। आप APK के माध्यम से 0.23.1 वर्जन को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो कर सकते हैं:

  • सबसे पहले पबजी मोबाइल लाइट की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके लिए आप https://www.pubgmlite.com/en-US लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
  • वेबसाइट की स्क्रीन के दाईं ओर “APK डाउनलोड” बटन पर क्लिक करें। एपीके फाइल जल्द ही आपके डिवाइस पर डाउनलोड हो जाएगी। इसका साइज लगभग 946 MB है। इसके साथ आपको अतिरिक्त रिसोर्स को डाउनलोड करने की भी आवश्यकता होगी। इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि फाइल डाउनलोड करने से पहले आपके डिवाइस में पर्याप्त स्पेस हो।
  • एक बार डाउनलोड पूरा हो जाने के बाद Install from Unknown Source वाले विकल्प को इनेबल करें। (यदि आपने पहले से टॉगल को ऑन नहीं किया गया है)
  • डिवाइस पर फाइल का पता लगाएं और इंस्टॉलेशन को पूर करें।
  • अब पबजी मोबाइल लाइट को ओपन करें। एक डायलॉग बॉक्स दिखाई देगा, जो आपको अपडेट डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करेगा। अब ‘अपडेट’ बटन पर क्लिक करें। डाउनलोड शुरू हो जाएगा। अपडेट का साइज लगभग 226 MB है। एक बार अपडेट डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाने के बाद आप बैटल रॉयल गेम के लेटेस्ट वर्जन को खेल पाएंगे। आधिकारिक वेबसाइट से एपीके फाइल का उपयोग करने के अलावा आप गेम के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करने के लिए Google Play Store का भी उपयोग कर सकते हैं।

    (नोटः पबजी मोबाइल भारत में बैन है, इसलिए आपको गेम को डाउनलोड या फिर खेलने से आपको बचना चाहिए।)

यह भी पढ़ेंः BGMI Lite Release Date : बीजीएमआई लाइट को लेकर क्या हैं संभावनाएं, कब होगी रिलीज, जानें डिटेल


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।