PUBG Mobile Lite 0.24.0 Release Date : जानें पबजी मोबाइल लाइट के लेटेस्ट अपडेट, रिलीज डेट, डाउनलोड की पूरी डिटेल

पबजी मोबाइल लाइट को दुनियाभर के गेमर्स के लिए पबजी मोबाइल के लाइट वर्जन के रूप में पेश किया गया है, जिसके लिए कम हार्डवेयर की जरूरत पड़ती है

PUBG Mobile Lite 0.24.0 Release Date
PUBG Mobile Lite 0.24.0 Release Date

PUBG Mobile Lite 0.24.0 Release Date: लेटेस्ट पबजी मोबाइल लाइट अपडेट (PUBG Mobile Lite update) ग्लोबल सर्वर पर लाइव है। पबजी लाइट प्लेयर इस अपडेट को गूगल प्ले स्टोर (Google Play store) से डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। बिल्कुल नया अपडेट गेम में नई कंटेंट के साथ-साथ नई अपग्रेड करने योग्य स्किन,कॉस्टयूम आदि के साथ आता है। हालांकि जिन प्लेयर को Google Play से गेम को अपडेट करते समय दिक्कत हो रही है, तो वे बाहरी डाउनलोड लिंक से भी इसे डाउनलोड और अपडेट कर सकते हैं। पबजी मोबाइल लाइट (PUBG Mobile Lite) के लेटेट्स डाउनलोड लिंक के लिए जानें क्या करना होगा।

आपको बता दें कि पबजी मोबाइल लाइट को दुनियाभर के गेमर्स के लिए पबजी मोबाइल के लाइट वर्जन के रूप में पेश किया गया है, जिसके लिए कम हार्डवेयर की जरूरत पड़ती है। गेम केवल 600MB स्टोरेज स्पेस लेता है और 2GB रैम पर भी इसे खेला जा सकता है, लेकिन रैम ज्यादा होगा तो आप और अच्छे से गेम को प्ले कर पाएंगे। हालांकि यह Unreal Engine 4 का उपयोग करता है और कई पहलुओं में ऑरिजिनल पबजी मोबाइल गेम से अलग है। हालांकि इस गेम से भी आप बेहतरीन मोबाइल बैटल-रॉयल का एक्सपीरियंस हासिल कर सकते हैं।

PUBG Mobile Lite 0.24.0 Release Date

PUBG मोबाइल लाइट का 0.24.0 अपडेट डेवलपर द्वारा 22 दिसंबर 2022 को रोल आउट किया जाएगा। गेम से संबंधित फीचर्स को जानने के लिए ग्लोबल अपडेट को रोल आउट करने से पहले बीटा वर्जन लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि जून में गेम डेवलपर्स ने नए फीचर्स के साथ 0.23.0 अपडेट जारी किया। यूजर्स ने नए अपडेट 0.23.1 (0.23.5) का आनंद लिया, लेकिन डेवलपर्स ने गेम में बहुत अधिक सुविधाएं नहीं जोड़ीं।
यह भी पढ़ेंः PUBG Mobile Halloween Party: 13 दिनों तक चलेगा Halloween और Phantom Treasure कॉन्टेस्ट, जानें पूरी डिटेल्स

PUBG Mobile Lite
PUBG Mobile Lite

PUBG Mobile Lite Download 2022

पबजी मोबाइल लाइट के लेटेस्ट अपडेट में कुल सात मैप्स और मोड शामिल हैं, जहां खिलाड़ी खेलने के लिए मैप्स या मोड चुन सकते हैं। नए अपडेट में बैटल रॉयल मोड के तहत दो नए मैप्स वरेंगा और गोल्डन वुड्स शामिल हैं। आर्केड गेम मोड में टीडीएम: वेयरहाउस, असॉल्ट: रुइन्स, पेलोड मोड, वॉर मोड और वॉर-आरपीजी शामिल हैं। डेवलपर्स खेल में नई स्किन और कॉस्मेटिक बदलाव भी करते हैं। यहां पर PUBG Mobile Lite update 0.24.0 को डाउनलोड करने के लिए स्टेप दर स्टेप गाइड दी गई है। जिन लोगों को कोई दिक्कत नहीं आ रही है, वे इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करेंः

गूगल प्ले स्टोर

आप पबजी मोबाइल लाइट के लेटेस्ट वर्जन को गूगल प्ले स्टोर से इस तरह डाउनलोड कर सकते हैं:

  • सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन पर Google Play Store ऐप को ओपन करें।
  • फिर PUBG Mobile Lite को सर्च करें और अपडेट पर टैप करें।
  • डाउनलोड शुरू करने के लिए इंस्टॉल बटन पर टैप करें। इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं, इसलिए धैर्य रखें।
  • इंस्टॉलेशन के बाद डाउनलोड पूरा होने के बाद ऐप लॉन्च करें और अतिरिक्त अपडेट फाइल को डाउनलोड करें।
    किसी भी पसंदीदा प्लेटफॉर्म या विधि का उपयोग करके गेम में लॉग इन करें।

    यह भी पढ़ेंः Free Fire MAX को आईओएस पर कैसे करें डाउनलोड, तरीका है बड़ा आसान

ऐसे डाउनलोड कर पाएंगे APK file

आप पबजी मोबाइल लाइट की एपीके को इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके लिए इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा:

  • सबसे पहले इस लिंक पर क्लिक करें और एपीके फाइल को डाउनलोड करें।
  • एपीके डाउनलोड करने के बाद इसे इंस्टॉल करें। Install from unknown sources को ऑन करना होगा।
  • इंस्टॉलेशन के बाद गेम लॉन्च करें और अतिरिक्त अपडेट से संबंधित फाइल डाउनलोड करें।
  • लॉगइन करने और इन-गेम कंटेंट का आनंद लेने के लिए किसी भी पसंदीदा तरीके का उपयोग कर सकते हैं।

नोटः यह गेम भारत में बैन है। इसलिए इसे खेलने या फिर डाउनलोड करने से बचना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः BGMI 2.2 Update Download Apk: बीजीएमआई के लेटेस्ट अपडेट के बारे में यहां जानें सबकुछ


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।