PUBG: New State के जानें ये टॉप फीचर्स, मिस नहीं करेंगे BGMI

PUBG: New State भी बीजीएमआई की तरह शानदार गेम है। आइए जान लेते हैं इसके टॉप 5 फीचर्स के बारे में, जो इसे BGMI का अच्छा विकल्प बनाता है…

PUBG New State

भले ही BGMI को भारत में बैन कर दिया गया हो, लेकिन लोगों के पास अभी भी ऑप्शंस की कमी नहीं है। बल्कि देखा जाए, तो BGMI से मिलते-जुलते बहुत सारे गेम्स हैं, जिनमें फीचर्स भी जबरदस्त हैं। बीजीएमआई के यूजर्स अब PUBG: New State पर शिफ्ट होने लगे हैं। कई सारे यूजर्स ने YouTube पर गेम की लाइवस्ट्रीमिंग करते हुए अपने फॉलोअर्स को PUBG: New State पर शिफ्ट होने का आग्रह किया है ताकि बैटल रॉयल का एक्सपीरियंस लेना जारी रख सकें। आइए जान लेते हैं PUBG: New State के टॉप 5 फीचर्स के बारे में, जो इसे BGMI का अच्छा विकल्प बनाता है…

बैटल रॉयल मोड में समान फीचर

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) को भारत में लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम PUBG मोबाइल का देशी वर्जन के रूप में लॉन्च किया गया था। मगर बात PUBG: New State की करें, तो यह PUBG Mobile का फ्यूचरिस्टिक वर्जन है। दोनों गेम क्लासिक बैटल रॉयल मोड पर बहुत अधिक निर्भर करते हैं। 100 खिलाड़ी इसे सोलो, डुओ या स्क्वाड मोड में खेल सकते हैं। विजेता चिकन डिनर जीतते हैं। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया और पबजी :न्यू स्टेट में समान मैकेनिक्स और फीचर्स हैं जैसे कि हथियार, व्हीकल्स, रिकॉल फीचर्स, यूटिलिटीज और भी बहुत कुछ। यूजर PUBG: New State को तब तक खेलने का आनंद उठा सकते हैं, जब तक BGMI पर से भारत में बैन हटा नहीं लिया जाता है।

यह भी पढ़ेंः BGMI Name Symbol List : BGMI के लिए देखें 100 से ज्यादा स्टाइलिश Name Symbols की लिस्ट, भीड़ में दिखेंगे अलग

पबजी :न्यू स्टेट में भी Erangel map

अधिकांश BGMI खिलाड़ी Erangel मैप पर खेलते हैं, जो इंस्टॉलेशन के दौरान या अपडेट के बाद पहले से डाउनलोड हो जाता है। यह खेल का सबसे पुराना नक्शा भी है। पबजी :न्यू स्टेट में शिफ्ट हो रहे हैं, तो यहां भी आपको बीजीएमआई की तरह ही Erangel map की सुविधा मिलती है। हालांकि भूगोल समान है। न्यू स्टेट का एरंगेल नक्शा 2051 में सेट किया गया है, ऐसे में नक्शे से परिचित यूजर के लिए यह एक अनूठा अनुभव एक्सपीरियंस प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त खिलाड़ी Troi map पर भी खेल सकते हैं, जो फ्यूचरिस्टिक एलिमेंट्स से भरा पड़ा है।

शानदार हैं इसके ग्राफिक्स

क्राफ्टन ने मोबाइल फोन पर पीसी जैसे गेमप्ले को एडजेस्ट करने के लिए PUBG: New State को पेश किया है। दक्षिण कोरियाई कंपनी अपने दावों पर खरा उतरते हुए बैटल रॉयल शैली के मोबाइल गेम के लिए बेस्ट ग्राफिक्स के साथ गेम को पेश किया है। हालांकि शुरुआत में बग्स और ग्लिट्स की वजह से इसकी दीवानगी कम हो गई थी, लेकिन बाद में अपडेट के जरिए ठीक कर लिया गया था। जब खिलाड़ी हाई ग्राफिक्स सेटिंग का उपयोग करके खेलते हैं, तो वे शानदार विजुअल का एक्सपीरियंस कर सकते हैं। 3GB रैम डिवाइस वाले प्लेयर्स मीडियम ग्राफिक्स पर भी गेम खेल सकते हैं।

BGMI

अलग-अलग मोड्स और इवेंट्स

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) खिलाड़ियों के लिए कई सारे मोड्स मौजूद हैं, जैसे कि क्लासिक, टीडीएम और आर्केड। लाखों यूजर्स प्रतिदिन इन मोड्स को खेलने का आनंद लेते हैं। यह गेम नई इवेंट को भी पेश करता है, जो समय-समय पर यूजर्स को रिवॉर्ड भी देते हैं। BGMI खिलाड़ी जो पबजी:न्यू स्टेट में शिफ्ट हो रहे हैं, वे क्लासिक मोड के साथ-साथ टीम डेथमैच मोड दोनों को खेल सकते हैं। इसके अलावा, नए इवेंट उनके गेमिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाते हैं।

एक जैसी यूआई और सेटिंग्स

क्राफ्टन (Krafton) यूजर्स के अनुकूल इंटरफेस के साथ गेम बनाने के लिए जाना जाता है। बीजीएमआई और पबजी: न्यू स्टेट में समान यूआई हैं, जिससे खिलाड़ियों को नए गेम में खेलना आसान हो जाएगा। इसके अलावा, PUBG: New State समान सेटिंग्स प्रदान करता है। अगर नए यूजर हैं, तो फिर ट्यूटोरियल की मदद से गेम से परिचित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः BGMI Alternative : ये हैं बेस्ट Battle Royale Games, बेहतरीन ग्राफिक्स और एनिमेशन से लैस