BGMI Unban News : बैन के बाद VLC Media player ने की वापसी, क्या BGMI से भी हटेगा बैन

अब जब VLC Media player की वापसी हो गई है, तो बीजीएमआई से जुड़े प्लेयर भी इस गेम की वापसी की उम्मीद कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं बीजीएमआई अनबैन से जुड़ी लेटेस्ट जानकारी…

BGMI Unban Update

BGMI Unban News : बीजीएमआई (BGMI) पर बैन लगने के बाद से ही गेमिंग कम्युनिटी से जुड़े लोग इसकी वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं। हालांकि अब ऐसा लगने लगा है कि ये उम्मीद बेकार नहीं है, क्योंकि वीएलसी मीडिया प्लेयर (VLC Media player) ने बैन लगने के 8 महीने के बाद फिर से वापसी की है। बता दें कि लोकप्रिय मीडिया प्लेयर VLC पर से भारत सरकार ने बैन हटा लिया है। इस मीडिया प्लेयर को भी चीनी सर्वरों में डेटा माइग्रेशन के लिए बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) की तरह ही कारण बताते हुए बैन लगा दिया गया था। अब जब VLC Media player की वापसी हो गई है, तो बीजीएमआई से जुड़े प्लेयर भी इस गेम की वापसी की उम्मीद कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं बीजीएमआई अनबैन से जुड़ी लेटेस्ट जानकारी…

Ban on VLC Player lifted
Ban on VLC Player lifted

VLC Media player से हटा बैन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केंद्र सरकार ने वीएलसी मीडिया प्लेयर (VLC Media player) वेबसाइट पर से प्रतिबंध हटा लिया है यानी अब भारत में फिर से इस प्लेटफॉर्म का उपयोग कर पाएंगे। भारत सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इस साल (फरवरी 2022) की शुरुआत में वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया था। मूल कंपनी वीडियोलैन ने इस साल की शुरुआत में दावा किया था कि उसने पहली बार फरवरी 2022 में भारत में अपने ऐप और वेबसाइट पर बैन देखा था। वीडियोलैन एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो मुख्य रूप से वीएलसी मीडिया प्लेयर के संचालन को चलाता और मैनेज करता है।
यह भी पढ़ेंः PUBG Mobile 2.3 Update को यहां से करें डाउनलोड, जानें इसके नए फीचर्स

BGMI November 2022 update
BGMI November 2022 update

BGMI वापसी की उम्मीदें

बैन के दौरान बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) और वीएलसी मीडिया प्लेयर के बीच एक बड़ी समानता है। यूजर इस मीडिया प्लेयर को अपने पीसी, मोबाइल और अन्य डिवाइस पर चलाने में सक्षम थे, लेकिन इसे डिवाइस पर डाउनलोड नहीं किया जा सकता था। इसलिए बीजीएमआई कम्युनिटी उम्मीद कर रहा है कि यह गेम भी ठीक उसी तरह देश में वापसी कर सकता है। कुछ दिन पहले क्राफ्टन (Krafton) ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अपनी तीसरी तिमाही की कमाई की घोषणा की और जोर देकर कहा, “क्राफ्टन बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) के लिए सेवाओं को फिर से शुरू करने के अपने प्रयासों को जारी रखे हुए है और भारतीय गेमिंग बाजार में निवेश करना जारी रखेगा।” अब गेम से प्लेयर इन घटनाओं के बाद थोड़ी राहत की सांस ले सकते हैं। हालांकि अभी आधिकारिक स्पष्टीकरण के आने तक इंतजार करना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः PUBG Mobile 2.3 Update : पबजी मोबाइल के नए फीचर्स, अपडेट, डाउनलोड लिंक के बारे में जानें सबकुछ


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display