सिर्फ 149 रुपये प्रति माह के खर्च पर मिलेगा 15 OTT सर्विसेज का मजा, जानें डिटेल्स

Airtel Xstream Premium

Airtel (एयरटेल) ने एक नई वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा एक्सस्ट्रीम प्रीमियम (Xstream Premium) लॉन्च की है। इस सर्विस के साथ यूजर्स 15 से अधिक विभिन्न ओटीटी स्ट्रीमिंग सेवाएं (OTT streaming services) मिलेंगी, जिन्हें वे सिर्फ एक ऐप से एक्सेस कर सकेंगे। यह एयरटेल के ग्राहकों के लिए एक्सक्लूसिव तौर पर उपलब्ध होगा। आपको बता दें कि यह सेवा मुफ्त नहीं है और सब्सक्रिप्शन के लिए पैसे खर्च करने होंगे।

एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम (Airtel Xstream Premium) की मासिक कीमत 149 रुपये है और वार्षिक सदस्यता के लिए आपको 1,499 रुपये खर्च करने होंगे। एयरटेल का कहना है कि यूजर्स के लिए दर्जनों ओटीटी मनोरंजन ऐप्स का विकल्प उपलब्ध है। हालांकि ग्राहक एक साथ कई ऐप्स और सब्सक्रिप्शन को मैनेज करते हैं। इसलिए कंपनी ने अपने ग्राहकों को एक ऐसी सेवा की पेशकश करने का फैसला किया जो एक ही सदस्यता के साथ एक ही स्थान पर विभिन्न प्लेटफार्मों से सामग्री की पेशकश कर सकता है।
यह भी पढ़ेंः आ रही है धांसू Mahindra XUV300 EV, मिलेगी 300 KM से ज्यादा की रेंज

यह एक ऐप 15 भारतीय और वैश्विक वीडियो ओटीटी मनोरंजन सामग्री एक ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराता है। एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम पर ग्राहकों को सोनी लिव, इरोज नाउ, लायंसगेट प्ले, होइचोई, मनोरमामैक्स, शेमारू, अल्ट्रा, हंगामाप्ले, एपीकॉन, डॉक्यूबे, डिवोटीवी, क्लिक, नामाफ्लिक्स, डॉलीवुड, शॉर्ट्स टीवी से 10,500 से अधिक फिल्मों और शो के साथ-साथ लाइव चैनलों के साथ बड़े मनोरंजन कंटेंट कलेक्शन तक पहुंच सकते हैं।

यह यूजर्स के लिए सिंगल ऐप, सिंगल मेंबरशिप, सिंगल साइन-इन, इंटीग्रेटेड कंटेंट सर्च खोज और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से संचालित अपनी व्यक्तिगत पसंद के कंटेंट को एक समूह में एक ही जगह एकत्र करने के साथ शानदार अनुभव प्रदान करता है। यूजर्स ऐप या वेब के माध्यम से मोबाइल, टैबलेट, लैपटॉप पर एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम और एक्सस्ट्रीम सेट-टॉप-बॉक्स के माध्यम से टीवी पर उपयोग कर सकते हैं। यह सभी सामग्री एयरटेल ग्राहकों के लिए केवल 149 रुपये प्रति माह की कीमत पर उपलब्ध है।
यह भी पढ़ेंः 50-मेगापिक्सल AI ट्रिपल कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Realme C35 , 5,000mAh की बैटरी से है लैस

एयरटेल इस अपनी इस धमाकेदार पेशकश के जरिये 20 मिलियन सब्सक्रिप्शन को टार्गेट कर रहा है और एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम को भारत में डिजिटल मनोरंजन की मंजिल बनाने के लिए कई अन्य ओटीटी प्लेयर्स के साथ सहयोग कर रहा है।

मीडिया पार्टनर्स एशिया के अनुसार, 2025 तक भारत का ओटीटी सब्सक्रिप्शन बाजार मौजूदा $500 मिलियन से बढ़कर $2 बिलियन हो जाने की उम्मीद है। यह वृद्धि सब्सक्रिप्शन में लगभग 165 मिलियन के साथ तीन गुना होगी। इन नए सब्सक्रिप्शन का एक बड़ा हिस्सा टियर 2/3 बाजारों के नए उपयोगकर्ताओं से आएगा। कई उच्च गुणवत्ता वाले कंटेंट हाउस ने इस अवसर का लाभ उठाने के लिए अपने ओटीटी ऐप लॉन्च किए हैं, लेकिन वे मूल्य निर्धारण और वितरण चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः कैसे बदले अपने SBI credit card का पिन, जानें सबसे आसान तरीका