भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy S22 Ultra का 1TB स्टोरेज वाला वेरिएंट, जानें इस दमदार 5G फोन के फीचर्स और कीमत

Samsung Galaxy S22 Ultra 1TB launched
Samsung Galaxy S22 Ultra 1TB launched

सैमसंग ने भारत में अपने सबसे प्रीमियम Galaxy S22 Ultra स्मार्टफोन का 1TB वेरिएंट में पेश किया है। सैमसंग ने बीते कुछ हफ़्तों पहले ही भारत में सैमसंग गैलेक्सी S22 सीरीज को लॉन्च किया था। इस सीरीज के तहत Galaxy S22, Galaxy S22 Plus और Galaxy S22 Ultra फोन पेश किए हैं। अब कंपनी ने Samsung Galaxy S22 Ultra का 1TB वेरिएंट लॉन्च किया है। यानी कि सैमसंग के इस नए फोन में 1000 जीबी का स्टोरेज दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस फोन की सेल सैमसंग के इ-कॉमर्स प्लेटफॉर्म सैमसंग लाइव पर एक विशेष इवेंट के तहत की जाएगी। इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और जानें इस दमदार 5G फोन के सभी फीचर्स और कीमत।

यह भी पढ़ें: जबरदस्त रफ्तार और शानदार लुक्स के साथ लॉन्च हुई Nahak P-14 इलेक्ट्रिक बाइक, जानें क़ीमत और खूबियां

क्या होगी Samsung Galaxy S22 Ultra की कीमत

Samsung Galaxy S22 Ultra फोन की कीमत की बात करें तो इसके 1TB वेरिएंट की कीमत 13,4999 रुपये होगी। यह वेरिएंट सैमसंग स्टोर पर उपलब्ध होगा। सैमसंग द्वारा आयोजित यह लाइव इवेंट 28 मार्च को शाम 6:00 बजे samsung.com पर देखा जा सकता है। इसके अलावा Galaxy S22 Ultra को खरीदने पर कंपनी 29,000 रुपए कीमत की वॉच ऑफर के तहत केवल 2,999 रुपए में दे रही है।

इसके साथ ही फोन में 12GB रैम, 256GB स्टोरेज मॉडल की बात करें तो यह ग्राहकों को 1,09,999 रुपये में मिलता है, वहीं अगर इसके 12GB रैम, 512GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की बात करें तो यह 1,18,999 रुपये में मिलता है। यह फोन बरगंडी और फैंटम ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश हुआ है। जबकि 256GB मॉडल को फैंटम वाइट कलर में भी खरीदा जा सकता है।

Samsung Galaxy S22 Ultra के फीचर्स

Samsung Galaxy S22 Ultra के नए 1TB वेरिएंट को बिना बदलाव के पेश किया गया है।सैमसंग इस फोन में 6.8-इंच QHD + एज डायनेमिक AMOLED 2X डिस्प्ले दिया गया है। इस फ़ोन का रिफ्रेश रेट 120hz है। इसके साथ ही 240Hz सैंपलिंग रेट, विजन बूस्टर, आई कम्फर्ट शील्ड फ़ोन की डिस्प्ले को खास बनाते हैं। वहीं स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट दिया जाता है। इसके अलावा यह फोन एंड्रॉयड 12 पर वनयूआई 4.1 कस्टम स्किन आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A13 के लॉन्च से पहले लीक हुई जानकारी, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, AKG स्पीकर और S पेन सपोर्ट भी दिया जाता है। 5000mAh की दमदार बैटरी के साथ इसमें 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और 45W वायर्ड फर्स्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से 5जी, वाई-फाई 6ई, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस+ग्लोनास, एनएफसी, एमएसटी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट की सुविधा है।

कैसा है कैमरा

Samsung Galaxy S22 Ultra फोन में दमदार क्वाड-कैमरा सेटअप दिया गया है। इस फोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, डुअल पिक्सल ऑटोफोकस और ओआईएस के साथ दिया गया है। इसके साथ ही 120 डिग्री के साथ 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया जाता है। सेल्फी लवर्स और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 40 मेगापिक्सल का दमदार फ्रंट कैमरा दिया गया है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।