Bajaj का इलेक्ट्रिक स्कूटर Chetak हुआ महंगा, अब चुकानी होगी इतनी कीमत

जिस तरह से देश में पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसे में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ने लगी है। इलेक्ट्रिक वाहनों से पर्यावरण को काफी राहत मिलती है, लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि  इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतों में इजाफा होना लगा है। बजाज ऑटो ने भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की कीमतों में इजाफा कर दिया है। यानी बजाज ऑटो के चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए आपको ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। कंपनी ने चेतक के अर्बन वेरिएंट पर 15 हजार रुपये की बढ़ोतरी कर दी है, जबकि इसके प्रीमियम ट्रिम की कीमत में 5000 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है।

Bajaj Chetak Urbane के लिए अब आपको 1.15 लाख रुपये देने होंगे जबकि इसके Chetak Premium के लिए आपको 1.20 लाख रुपये देने होंगे। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते बजाज ऑटो ने कुछ महीनों के लिए चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग लेना भी बंद कर दिया था। आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर का सीधा मुकाबला TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube से अधिक महंगा हो गया है। इन दोनों स्कूटर्स में कांटे की टक्कर है। परफॉरमेंस के मामले में ये दोनों ही स्कूटर्स काफी पसंद भी किये जा रहे हैं।

फीचर्स की बात करें तो चेतक में 4kW इलेक्ट्रिक मोटर और IP67-रेटेड लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया है। नोट करने बात यह है कि इसकी बैटरी रिमूवेबल नहीं है, यानी आप बैटरी को स्कूटर से बाहर निकाल नहीं सकते। इस स्कूटर में दो राइडिंग मोड (इको और स्पोर्ट) दिए हैं। फुल चार्ज होने पर यह 95 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगा, जबकि सपोर्ट मोड पर यह 85 किलोमीटर की दूरी तय करेगा।

नया चेतक बेहद प्रीमियम स्कूटर है और यह रेट्रो स्टाइल में आता है। कंपनी ने इसमें काफी अच्छी क्वालिटी का इस्तेमाल किया है। इसमें मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स, प्रीमियम स्विच गियर, फुल-एलईडी लाइटिंग और डिजिटल कंसोल मीटर देखने को मिलते हैं।