Bajaj CT110X भारत में हुई लॉन्च, सॉलिड डिजाइन और बढ़िया के साथ कीमत महज इतनी

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने भारत में अपनी CT रेंज में नई बाइक CT 110X को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी एक एंट्री लेवल बाइक है जोकि डेली जरूरत को पूरा करेगी। जो रोजाना लंबी दूरी तय करते हैं और ज्यादा माइलेज की चाहत रखते हैं ऐसे लोगों को ही यह बाइक टारगेट करती है।

नई Bajaj CT110X की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 55,494 रुपये रखी गई है। आपको बता दे कि यह बाइक कंपनी की ही CT110 की तुलना में केवल 1,612 रुपये महंगी है। खैर नई CT110X में कुछ नए फीचर्स और डिजाइन में नयापन आपको द्केहने को मिलेगा। बिल्ड क्वालिटी के मामले में नया मॉडल काफी सॉलिड नज़र आता है।

इंजन की बात करें तो इस बाइक में 115cc का इंजन लगा है जोकि 7,500 rpm पर 8bhp की पावर और 5,000rpm  पर 10 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक का  ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm है, जबकि इसका व्हीलबेस 1285mm है। अब हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और ज्यादा व्हीलबेस की वजह से बाइक भारतीय सड़कों पर बेहतर प्रदर्शन करेगी।

इस बाइक रियर में एक कैरियर दिया गया है, जहां आप अपना सामान रख सकते हैं। नई CT110X के स्पीडोमीटर में फ्यूल की जानकारी मिलती है, मीटर का डिजाइन पुराने अंदाज में ही है। कंपनी के मुताबिक नई  CT110X अपने बेहतर फीचर्स, आरामदायक राइड और ड्यूरेबिलिटी की वजह से यह बाइक ग्राहकों को पसंद आएगी।

बाइक का डिजाइन सॉलिड है और स्ट्रोंग फील देने मदद करता है, डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छा मॉडल साबित हो सकती है, भारत में इस बाइक का सीधा मुकाबला TVS  Sport,  TVS radeon hero splendor plus, Hero HF Deluxe और  Honda CD 110 Dream DLX जैसी बाइक्स से होगा। वैसे इस समय  hero splendor plus काफी पॉपुलर बाइक है ऐसे में देखना होगा कि नई Bajaj CT110X ग्राहकों को कितना पसंद आती है।