2021 Bajaj Pulsar 150 का नया अवतार जल्द हो सकता है लॉन्च, मिलेंगे कुछ ऐसे फीचर्स

टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (bajaj auto) अब अपनी पल्सर 150 को चार नए कलर्स में पेश करने की तैयारी कर रही है।  नये कलर्स के साथ ही कंपनी इस बाइक में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी कर सकती है। सोशल मीडिया/ यूट्यूब पर इस नए मॉडल की कुछ तस्वीरें देखने को मिल रही हैं जिसमें  बाइक नए कलर्स और स्टाइल में नज़र आ रही है। माना जा रहा है कि इस बार इस बाइक का लुक काफी बेहतर होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई अपडेटेड Pulsar 150 नेकेड बाइक डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो चुकी है, अब ऐसे में यह माना जाना तय है कि कंपनी अब कभी भी इसकी कीमत का खुलासा और अन्य जानकारी मीडिया से शेयर कर सकती है, हांलाकि इस बारे में अभी तक कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है।

अगर बात नई पेंट स्कीम की करें तो नई पल्सर में डुअल-टोन इफेक्ट देखने को मिलेगा। व्हाइट और ब्लैक कलर ऑप्शन में  फ्यूल टैंक, बेली पैन, रियर काउल और हेडलाइट काउल पर रेड और ब्लैक ग्राफिक्स मिलेंगे। इसी तरह ब्लू और रेड कलर ऑप्शन में व्हाइट और ब्लैक ग्राफिक्स मिलेंगे। 

जानकारी के मुताबिक नई अपडेटेड पल्सर के साइड पैनल और फ्रंट मडगार्ड में मैट फिनिश देखने को मिल सकती है, इसके अलावा इसमें फॉक्स कार्बन-फाइबर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इतना ही नहीं बाइक के इंजन, अलॉय व्हील्स और एक्जॉस्ट तो फुल ब्लैक कलर दिया जाएगा। जिससे बाइक के लुक को स्पोर्टी फील मिलेगा। सेफ्टी के लिए इस बाइक में ड्यूल डिस्क ब्रेक की सुविधा मिल सकती है।

बात इंजन की करें तो नई पल्सर 150 में वही 149.5 cc, 4-स्ट्रोक, 2-वॉल्व, ट्विन स्पार्क, एयर-कूल्ड, DTS-i इंजन मिलेगा जोकि फ्यूल इंजेक्शन (Fi) के साथ होगा। यह इंजन 14 PS की पावर और 13.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, साथ ही इस इंजन में 5-स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। कीमत की बात करें तो नए मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से करीब  2 हजार रुपये ज्यादा हो सकती है।