Bajaj Pulsar 220F में होंने जा रहे हैं बड़े बदलाव, यहां जानें पूरी जानकारी

देश की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (bajaj auto) अब अपने ग्राहकों के लिए पल्सर सीरिज की प्रीमियम स्पोर्ट्स बाइक “पल्सर 220F” को भी नए कलर्स में पेश करने की तैयारी कर रही है। बाइक में कुछ नए बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए नए बदलाव किये जा रहे हैं।

हाल ही में बजाज ने अपनी पल्सर 150 को भी नए कलर्स में उतारा है। सोशल मीडिया पर भी इस बाइक को लेकर  मिल रही है। पल्सर 220F को नए कलर्स और पेंट स्कीम में पेश किया जाएगा। इसमें से एक रंग होगा मैट ब्लैक के साथ रेड ग्राफिक्स और दूसरा रेड और ब्लैक शेड्स में। इस तरह के कलर्स यूथ को काफी पसंद भी आते हैं।

वैसे अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि पल्सर 220F में कौन से कलर्स देखने को मिलेंगे। लेकिन माना जा रहा है कि नए कलर्स के आने के बाद यह बाइक और भी ज्यादा आकर्षित नज़र आ सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि पल्सर 220F कंपनी की काफी पुरानी बाइक है सालों से यह ग्राहकों को लुभा रही है। कई बार कंपनी ने इस बाइक को अपग्रेड किया है, ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए इसमें नए फीचर्स को भी शामिल किया है। आपको बता दें कि आज भी इस बाइक में पुराने हार्डवेयर का इस्तेमाल किया जाता है।

इंजन की बात करें तो पल्सर 220F में 220cc सिंगल सिलेंडर ऑयल कूल्ड इंजन लगा है जोकि 8500 rpm पर 20.11 bhp की पावर और 7000 rpm पर 18.55 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इस बाइक में 17 इंच के टायर्स लगे हैं। बेहतर राइड और आराम के लिए इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर दिए गये है। बाइक की हैंडलिंग भी काफी अच्छी है। नए मॉडल के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।