Bajaj Pulsar 250 भारत में 28 अक्टूबर को होगी लॉन्च, टीजर हुआ जारी,

Bajaj Auto अपनी नई  Pulsar  250 को लेकर काफी चर्चा में है। इस बाइक के बारे में लगातर अपडेट मिल रहे हैं। लेकिन अब आपका इंतजार खत्म हुआ  क्योंकि बजाज ने इस बाइक के लॉन्च की तारीख का खुलासा कर दिया है साथ ही आधिकारिक तौर पर इस नई बाइक का टीजर जारी किया है। टीजर से  साफ़ अंदाजा लगाया हा रहा है कि बाइक पहले की तुलना में ज्यादा स्पोर्टी होगी और साथ ही इसमें कई नए फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है। इस बाइक का इंतज़ार लंबे समय से हो रहा है।

इंजन की बात करें तो नई Pulsar  250 में 249cc का सिंगल सिलिंडर, ऑयल/एयर कूल्ड इंजन मिल सकता है, जो कि करीब 24 bhp की पावर और 20 Nm का टॉर्क देगा । यह  इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था, कंपनी इसमें वेरिएबल वॉल्व ऑक्शन (VVT) तकनीक का प्रयोग कर सकती है। इस बाइक में डिस्क ब्रेक और डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को बतौर स्टैंडर्ड दिया जाएगा। इसके अलावा बाइक  में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और मल्टीपल ड्राइविंग मोड्स दिए जा सकते हैं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक 28 अक्टूबर को नई  Pulsar  250 लॉन्च की जायेगी। नई Bajaj Pulsar 250 का डिजाइन स्ट्रीटफाइटर NS200 से प्रेरित होगा। इसके फ्रंट को एग्रेसिव लुक के साथ सिंगल पॉड हेडलैंप क्लस्टर, इंटीग्रेटेड LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, बड़े हेडलैंप काउल और एक फ्लाइ स्क्रीन दिया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि बजाज की पल्सर सीरीज अधिकांश मौजूदा रेंज स्टील की पेरिमीटर फ्रेम पर बेस्ड है। लेकिन माना जा रहा है कि नया प्लेटफॉर्म बाइक की मजबूती बढ़ाने के साथ ही इसके वजन को कम करने में मदद कर सकता है। नई  Pulsar  250 के फ्यूल टैंक को कंपनी मसक्यूलर लुक देगी। इसके अलावा फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया जाएगा।