Ducati ने दो नई पावरफुल बाइक्स भारत में की लॉन्च, फीचर्स हैरान कर देंगे

इटली की मशहूर सुपरबाइक निर्माता कंपनी Ducati (डुकाटी) ने भारत में अपनी नई बाइक मॉन्स्टर( Monster) रेंज लॉन्च की। कंपनी ने इस रेंज में नई Monster और Monster Plus को उतारा है।  इन बाइक्स को कंपनी ने रफ़्तार से दीवानों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि डुकाटी का मॉन्स्टर (Monster) ब्रांड 25 साल से भी ज्यादा पुराना है और यह कंपनी के पोर्टफोलियो को लीड भी करता है। नई Monster की कीमत 10.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) और Monster Plus की कीमत 11.24 लाख रुपए हैं। डुकाटी का नए मॉडल्स में कई नया बदलाव किये गये हैं, जिसमें चेसिस, इंजन, डिजाइन और फीचर्स शामिल है।

नए मॉन्स्टर के लिए बुकिंग एक हफ्ते पहले शुरू हुई थी और ग्राहक किसी भी डुकाटी डीलरशिप पर जाकर एक लाख रुपए  की टोकन राशि देकर इन बाइक्स को बुक कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक नई मॉन्स्टर रेंज सबसे हल्की और कॉम्पैक्ट हैं साथ ही इन नई बाइक्स में एक शानदार राइडिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। पहले की तुलना में ये बाइक्स बहुत अधिक स्लिम और बेहतर नज़र आती है। पैनल और हेडलाइट डिजाइन अलग हैं और हेडलाइट के चारों ओर एलईडी रिंग अच्छी नजर आती है. जबकि बाइक्स का रियर लुक भी स्मूद नज़र आता है।

डुकाटी मॉन्स्टर (Monster) में अब एक एल्यूमीनियम फ्रेम और एक एल्यूमीनियम स्विंगआर्म शामिल किया है , जो कि पैनिगेल वी 4 से इंसपायर्ड है। पीछे का सब-फ्रेम ग्लास फाइबर रीइन्फोर्स्ड पॉलीमर (GFRP) से बना है, यह लाइट वेट और स्ट्रोंग है । Ducati Monster में 4.3 इंच का कलर TFT डिस्प्ले दिया है जिसमें कई जानकारी मिलती हैं जैसे गियर पोजिशन, एयर टेम्परेचर और फ्यूल लेवल की जानकारी मिलती है।  

इंजन की बात करें तो बाइक में डेस्मोड्रोमिक टेक्नोलॉजी के साथ 937 सीसी एल-ट्विन इंजन मिलता है। यह इंजन पिछले इंजन की तुलना में ज्यादा डिस्प्लेसमेंट, बेहतर पावर और टॉर्क जेनरेट करता है। नया इंजन अब 9,250 rpm पर 111 hp का पावर और 6,500 rpm पर 93 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।