पावरफुल इंजन और फोर व्हील ड्राइव के साथ आएगी नेक्स्ट जेनरेशन फ़ोर्स गुरखा, जानें बड़ी बातें

ऑन रोड के साथ ऑफ़ रोड पर ड्राइव का मजा लेने वालों की भी कोई कमी नहीं है, ऐसे खास ग्राहकों के लिए कार कंपनियां 4X4 व्हील ड्राइव वाली गाड़ियां बनाती हैं। ये गाड़ियां ऑन रोड पर भी बेहतर परफॉरमेंस देती हैं। महिंद्रा थार के आने के बाद यह सेगमेंट काफी दिलचस्प हुआ है और अब सब लोग इंतजार कर रहे हैं फ़ोर्स की नई गुरखा का, जोकि जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने नेक्स्ट जेनरेशन गुरखा (Gurkha) को पिछले साल ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था और लोगों को भी यह काफी पसंद आई थी। पिछले कुछ समय से इसे लगातार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, हांलाकि कोरोना की वजह से देश में लगे लॉकडाउन की वजह से इसके लॉन्च को टालना पड़ा, लेकिन सोर्स के मुताबिक इसी महीने नई गुरखा को लॉन्च किया जा सकता है। जबकि इसकी बिक्री इस साल सितंबर महीने के अंत तक की जा सकती है।

इंजन की बात करें तो सेकेंड जेनरेशन गुरखा में BS6 मानक वाला 2.6 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा जो कि 89bhp की पावर जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा, साथ ही इसमें फोर व्हील ड्राइव (4×4) की भी सुविधा मिलेगी।

इस गाड़ी में डबल हाइड्रोलिक स्प्रिंग क्वॉइल सस्पेंशन और 17 इंच के ट्यूबलैस टायर्स मिलेंगे। भारत में किस तारीख को इसे लॉन्च किया जायेगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। नई फ़ोर्स गुरखा का सीधा मुकाबला महिंद्रा थार से होगा। नेक्स्ट जनरेशन गुरखा में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं जो कि इसे मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं।

नई गुरखा की कुछ तस्वीरें भी लीक हुई हैं, जिनमें इसमें नई हेडलाइट्स के साथ सर्कूलर डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ सिंगल स्लॉट ग्रिल के बीच में कंपनी का बड़ा सा लोगो (LOGO) देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसमें नए फॉग लैम्प्स, व्हील क्लैडिंग और ब्लैक आउट साइड रियर व्यू मिरर और रूफ कैरियर जैसे बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं।

इसके अलावा इसके केबिन की बात करें तो इसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,ब्लैक डैशबोर्ड, सर्कूलर AC वेंट्स, फ्रंट पावर विंडो और थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। इन बदलावों के साथ यह गाड़ी ज्यादा दमदार नज़र आएगी।