Hero XPulse 200T BS6 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) ने अपनी एडवेंचर बाइक Xpulse 200T बाइक को BS6 इंजन के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसके डिजाइन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। आइये जानते हैं बाइक के फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में।

कीमत

नई XPulse 200T BS6 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1,12,800 रुपये रखी गई है। आपको बता दें कि अपडेटेड बीएस-6 मॉडल की कीमत में अपने बीएस-4 मॉडल की तुलना में करीब 17,300 रुपये ज्यादा है। बीएस-4 मॉडल की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 95,500 रुपये थी। नए मॉडल की कीमत का ज्यादा होना थोड़ा निराश भी करता है। कंपनी ने नई Xpulse 200T को मैट शील्ड गोल्ड, पैंथर ब्लैक और स्पोर्ट्स रेड कलर्स में पेश किया है।  

फीचर्स

हीरो की यह बेहद लोकप्रिय बाइक है, एडवेंचर टूअर के लिए इस बाइक का इस्तेमाल किया जाता है। इस बाइक में फीचर्स की कोई कमी नहीं है। नये मॉडल में मैकेनिकल स्पेसिफिकेशंस में बदलाव किये गये हैं। लेकिन इसके स्टाइलिंग और लुक में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलता। XPulse 200T BS6 में LED हेडलाइट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ ब्लूटूथ से कनेक्ट होने वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

इंजन और पावर

बात इंजन की करें तो नई अपडेटेड Hero Xpulse 200T में 199.6 cc का सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन लगा है जोकि 8,500 rpm पर 17.8 bhp की पावर और 6,500 rpm पर 16.15 Nm का का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया है। जबकि BS4 मॉडल में 18.1 bhp का पावर और 17.1 Nm का टॉर्क जेनरेट करता था। 

सस्पेंशन और ब्रेकिंग

सस्पेंशन की बात करें तो इस बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में 7-स्टेप एडजस्टेबल रियर मोनो-शॉक दिया गया है। इसके अलावा ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। बेहतर सेफ्टी के लिए बाइक में सिंगल-चैनल ABS जैसा सेफ्टी फीचर मिलता है।