Honda CB500X भारत में हुई लॉन्च, दमदार इंजन के साथ कीमत है इतनी

भारत में बिग बाइक्स का क्रेज जोर पकड़ रहा है। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी प्रीमियम बाइक CB500X बाइक को लॉन्च किया है। इस बाइक का डिजाइन, इंजन और फीचर्स इसकी खूबियां बताई जा रही है, काफी हद तक यह कंपनी की ही  Africa Twin की तरफ नज़र आती है । आइये जानते हैं इसकी कीमत से लेकर इसके फीचर्स तक के बारे में।

कीमत

अगर आप Honda CB500X बाइक को अपने गैराज की शोभा बनाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए  6,87,386 (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) कीमत चुकानी होगी। इस बाइक को दो कलर ऑप्शन में उतारा है जिसने ग्रांड प्रिक्स रेड और मैट गनपाउडर ब्लैक मेटालिक कलर शामिल हैं। आप इस बाइक को कंपनी की वेबसाइट और डीलरशिप के जरिये बुक कर सकते हैं। इसके अलावा यह बाइक भारत में Honda BigWing Topline और Honda BigWing डीलरशिप के जरिएय भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 

इंजन

नई CB500X में 417cc का 8- वाल्व लिक्विड-कूल्ड पैरेलल ट्विन-सिलेंडर इंजन लगाया गया है, जोकि 47bhp की पावर और 43 Nm का  टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसके अलावा कंपनी ने बाइक को असिस्ट / स्लिपर क्लच से भी लैस किया है। यह इंजन पेपर्स में बेहद पावरफुल नज़र आता है लेकिन असर राइड में यह कितना इम्प्रेस करेगा इसका जवाब जल्द ही बाइक को इस्तेमाल करने के बाद आपको दे सकेंगे।

डिजाइन और फीचर्स

इस बाइक का डिजाइन काफी हद तक इम्प्रेस करता है। कंपनी ने इसके डिजाइन को अक्फी अग्रेसिव लुक देने की कोशिश की है। इसमें फुली एलईडी हेडलाइट लाइट, एक लंबी विंडस्क्रीन और डिस्प्ले एलसीडी मीटर दिया है, इसके अलावा  सेफ्टी के लिए बाइक में ड्यूल चैनल ABS का भी इस्तेमाल किया है, इतना नहीं बाइक को ESS (इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल) तकनीक से भी लैस किया है जिसकी मदद से अचानक ब्रेकिंग में काफी मदद मिलती हैऔर आस-पास के वाहनों को चेतावनी देने के लिए आगे और पीछे की हैजार्ड लाइट अपने आप जल जाती हैं।

नई Honda CB500X को भारत में कंप्लीटली नॉकड डाउन (CKD) यूनिट के रूप में बेचा जाएगा, इस बाइक का सीधा मुकाबला कावासाकी वर्सेस 650 (Kawasaki Versys 650) सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 एक्सटी (Suzuki V-Strom 650 XT) और जैसी बाइक से होगा, अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि ग्राहकों को honda की यह नई बाइक कितना पसंद आती है।