Hyundai ने अपनी 7 सीटर ALCAZAR की पहली तस्वीर दिखाई, क्या यह क्रेटा का बड़ा भाई है

हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी नई एसयूवी Alcazar की तस्वीर का ऑफिशियल खुलासा कर दिया है। नई Alcazar को 6 और 7 सीटर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। जल्द ही इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा। आइये जानते हैं इस नई गाड़ी के फीचर्स और अन्य जानकारी के बारे में।

Alcazar के बारे में सबसे पहले आपको बता दें कि यह कंपनी की क्रेटा पर बेस्ड होगी, जो फोटो कंपनी ने जारी की हैं उन्हें देखकर साफ़ कहा जा सकता है कि यह क्रेटा का बड़ा भाई है। कंपनी इसे दो इंजन ऑप्शन के साथ उतारेगी। इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन शामिल होंगे। इसका पेट्रोल इंजन 2.0 लीटर की, 4 सिलिंडर वाला होगा जोकि 159hp की पावर और 192Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।  इसके अलावा इसके डीजल इंजन में 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर, टर्बोचार्ज इंजन मिलेगा जो कि 115hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये दोनों इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। 

नई Alcazar में 6 सीटर और 7  सीटर का ऑप्शन मिलेगा। इस गाड़ी को खास फैमिली को ध्यान में रखकर तैयार किया है। इस कार में कई लेटेस्ट फीचर्स को शामिल किया जाएगा। इसमें इंफोटेनमेंट स्क्रीन, वायरलेस चार्जिंग और एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इसमें आपको ईको, सिटी और स्पोर्ट्स मोड की सुविधा मिलेगी।

कंपनी इसे कब तक लॉन्च करेगी इस बार में कोई खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इस अगले कुछ हफ़्तों में इसकी बिक्री शुरू हो जायेगी। लेकीन इसे किस कीमत में लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अब कुछ भी कहना जल्द बाजी होगी, लेकिन इसकी कीमत क्रेटा से ज्यादा होने की उम्मीद है। इसका मुकाबला MG Hector Plus और Tata Safari जैसी कारों से होगा।