2021 Kawasaki Ninja 300 भारत में लॉन्च, खरीदने से पहले जानें खूबियां

स्पोर्ट्स बाइक की चाहत रखने वालों के लिए कावासाकी इंडिया (Kawasaki India) ने अपनी BS6 Ninja 300 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कंपनी ने इसमें बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किये हैं. आइये जानते हैं बाइक की कीमत और इसके फीचर्स के बारे में।

इंजन

2021 Kawasaki Ninja 300 के इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किये गये हैं। इसमें BS6 कम्प्यांट वाला 296cc  पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है दिया गया है जोकि 38.4 bhp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।  यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिपर कल्च से लैस है।

कीमत

नई Kawasaki Ninja 300 की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 3.18 लाख रुपये है। ध्यान देने वाली बात यह है कि BS4 मॉडल की तुलना में इसका BS6 मॉडल करीब 20,000 रुपये महंगा है। यानी ग्राहकों को कुछ ज्यादा ही कीमत चुकानी होगी, बावजूद इसके यह कंपनी की भारत में सबसे किफायती बाइक है। हाल ही में कंपनी ने इसका टीजर भी जारी किया था। बाइक में आपको लाइम ग्रीन, एबोनी और कैंडी लाइम ग्रीन कलर ऑप्शन मिलेंगे।

ये हैं खास फीचर्स

इस नई बाइक में कई ऐसे फीचर्स हैं जो इसे अपने सेगमेंट की खास बाइक बनाते हैं। बाइक में सेमी- डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया है जिसमे कई जानकारियां मिलती है।  इसके फ्रंट में 37mm का टेलिस्कोपिक फॉर्क्स दिया है, जबकि इसके रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। सेफ्टी के लिए बाइक में डुअल- चैनल एबीएस फीचर दिया है। इसके अलावा इसमें Endurance सोर्स्ड ब्रेक लगा है। बेहतर ग्रिप के लिए बाइक में 17- इंच के व्हील्स दिए गए हैं।

आपको बता दें कि इस बाइक की असेंबलिंग भारत में हो रही है। नई Kawasaki Ninja 300 खासतौर पर यूथ को टारगेट करती है,और इसलिए इसका डिजाइन ज्यादा स्पोर्टी नज़र आता है। अब देखना काफी दिलचस्प होगा कि भारत में इसका अपडेट वर्जन कितना पसंद किया जाता है।