तैयार हो जाइये Maruti Suzuki ला रही है दो नई छोटी कारें, नए डिजाइन के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki)जल्द ही भारत में अपनी दो नई कारें लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वैसे इस साल कई और कंपनियां भी नए मॉडल्स लाने की तैयारी में हैं। अगर आप एक नई छोटी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा सा इंतजार कीजिये, मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों के लिए ला रही है दो नई छोटी कारें, आइये जानते हैं। 

Maruti Suzuki New Alto

Maruti Suzuki एंट्री लेवल कार सेगमेंट में अपनी सबसे पॉपुलर कार ऑल्टो (Alto) का नया अवतार लॉन्च करेगी, कई बार इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। सोर्स के मुताबिक Alto में नया HEARTECT प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा। आपको बता दें कि इसी प्लेटफॉर्म पर WagonR, Swift और S-Presso भी बनी है। नई Alto के बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में काफी नयापन देखने को मिलेगा। साथ ही इसमें कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा। सेफ्टी के लिए इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम,एयर बैग्स और डिस्क ब्रेक जैसे मिलेंगे। इसके अलावा कार में 7.0 इंच का स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करेगा। नए मॉडल में 800cc पेट्रोल इंजन के अलावा 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है। सोर्स के मुताबिक यह कार इस साल के अंत तक लॉन्च की जा सकती है।

Maruti Suzuki New Celerio

हैचबैक कार सेगमेंट में मारुति सुजुकी नेक्स्ट जेनरेशन celerio को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इस कार पर काम कर रही है। सोर्स के मुताबिक नई celerio को अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है। सेकेंड जेनेरेशन celerio में इस बार कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके बाहरी डिजाइन के लेकर  इंटीरियर तक में काफी नयापन देखने को मिल सकता है, साथ ही इसमें कई नए फीचर्स को भी शामिल किया जायेगा। सोर्स के मुताबिक celerio में नया HEARTECT प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा। आपको बता दें कि इसी प्लेटफॉर्म पर WagonR, Swift और S-Presso भी बनी है। नई celerio में 1.0 लीटर का 3 सिलिंडर K10B पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जोकि 68PS की  पावर और 90Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है, यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। सेफ्टी के लिए इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, एयरबैग्स और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इसके अलावा कार में 7.0 इंच का स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करेगा।