इन खास फीचर्स के साथ Renault Kwid का स्पोर्टी मॉडल हुआ लॉन्च, जानें कीमत

Renault ने अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Kwid का नया स्पोर्टी मॉडल भारत में पेश कर दिया है। कंपनी ने भारत में अपने 10 साल पूरे होने की खुशी में Kwid के नए अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया है। नई Kwid में कंपनी में कई बदलाव किये हैं जिनकी वजह से यह कार काफी स्पोर्टी और फ्रेश नज़र आती है। नई Kwid की कीमत 4.06 लाख रुपये से लेकर 5.51 लाख रुपये तक जाती है। आइये जानते हैं इस नए मॉडल की फुल कीमत और इसमें जुड़े फीचर्स के बारे में।

नई Renault Kwid के कीमत और वेरिएंट्स

वेरिएंट्स          कीमत (एक्स-शोरूम)

Renault  KWID RXL 0.8L                                4.06 लाख रुपये

Renault  KWID RXL 0.8L                                4.36 लाख रुपये

Renault  KWID RXT 0.8L                                4.66 लाख रुपये

Renault  KWID RXL 1.0L MT                         4.53 लाख रुपये

Renault  KWID RXL 1.0L AMT                       4.93 लाख रुपये

Renault  KWID RXT (O) 1.0L MT                   4.90 लाख रुपये

Renault  KWID Climber (O) 1.0L MT            5.11 लाख रुपये

Renault  KWID RXT (O) 1.0L AMT 5.30 लाख रुपये

Renault  KWID Climber (O) 1.0L AMT         5.51 लाख रुपये

दो इंजन ऑप्शन में  

Renault ने नई Kwid के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। यह कार 800cc और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन में आती है। इसका 800cc पेट्रोल इंजन 54bhp की पावर और 72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। जबकि इसका 1.0 लीटर इंजन 68bhp की पावर और 91Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

सेफ्टी फीचर्स

Kwid में सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है। कार के सभी वेरिएंट डुअल फ्रंट एयरबैग्स लगे हैं, इसके अलावा इसमें ड्राइवर साइड पायरोटेक प्रीटेंशनर भी दिया गया है। इतना ही नहीं कार में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा इसमें रियर सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

नए फीचर्स

नई 2021 Kwid का क्लाइंबर मॉडल में अब डुअल-टोन कलर स्कीम व्हाइट के साथ ब्लैक रूफ उपलब्ध है। इसमें इलेक्ट्रिक आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM) के साथ रात के लिए IRVM दिया गया है। इसके अलावा कार में 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जोकि कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है। इसके अलावा कार में रियर सीट आर्मरेस्ट और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स इस कार को और भी बेहतर बनाते हैं।

ये भी हैं ऑप्शन

Datsun Go

अपने स्पोर्टी डिजाइन और किफायती कीमत के चलते Datsun Go को इस समय किसी पहचान की जरूरत नहीं है। इस कार में 800cc का BS6 इंजन लगा है जोकि 54 PS की पावर और 72 Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर में यह कार 22.7 किलोमीटर की माइलेज देती है। सेफ्टी के लिए इस कार में EBD के साथ ABS, ड्राइवर साइड एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे कई लेटेस्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। इस कार की कीमत 3,83,800 (बेस मॉडल, पेट्रोल-मैन्युअल) से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Alto

छोटी कारों के सेगमेंट में सबसे पहले नाम मारुति सुज़ुकी ऑल्टो 800 (Maruti Suzuki Alto (800cc) का ही आता है, पिछले 20 सालों से यह कार लोगों की पसंदीदा कार बनी हुई है। दिल्ली में इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 2,99,800 (STD बेस मॉडल, पेट्रोल-मैन्युअल) रुपये है। इस कार में 796cc (BS 6)का 3 सिलेंडर इंजन लगाया गया है जोकि 48ps की पावर और 69 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस है कार का माइलेज 22.5Kmpl का है। सेफ्टी के लिए इस कार में EBD के साथ ABS, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर साइड एयरबैग और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे कई शानदार फीचर्स आपको मिलते हैं।