2021 Renault Triber ने भारत में दी दस्तक, जानिए क्या नया है इस 7 सीटर गाड़ी में

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में Renault की Triber काफी पॉपुलर हो चुकी है, कम कीमत की वजह से ग्राहकों को यह पसंद आ रही है। लेकिन अब कंपनी ने इसका नया मॉडल बाजार में उतार दिया है, जिसमें अब नए कलर ऑप्शन भी देखने को मिलेंगे। इस कार में कुछ और भी नए फीचर्स शामिल किये गये हैं जिनके बारे में इस रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं। अगर आप भी नई Triber को खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए फायदेमंद सबित हो सकती है।

2021 Renault Triber की एक्स-शो रूम कीमत 5.30 लाख रुपये से लेकर 7.82 लाख रुपये तक जाती है। नए मॉडल में आपको RXE, RXL, RXT और RXZ समेत चार वेरिएंट मिलेंगे। आपको बता दें कि पुराने मॉडल में भी 4 ही वेरिएंट मिलते थे। नई Triber में जो नयापन और फीचर्स अब देखने को मिलने वाले हैं आइये उनके बारे में आपको बता दें।

नए मॉडल में ड्यूल हॉर्न अब स्टैण्डर्ड फीचर के रूप में शामिल कर दिया है। इसके RXE और RXL वेरिएंट में इसके अलावा कोई भी नया फीचर शामिल नहीं किया है। इसके RXT वेरिएंट में लगे ORVMs में नए LED टर्न इंडीकेटर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल्स भी अब शामिल कर दिए हैं।

RXZ वेरिएंट में अब आपको हाईट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट मिलेगी, जिसे आप अपनी सहूलियत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें डुअल-टोन एक्सटीरियर (ऑप्शनल) के साथ मिस्ट्री ब्लैक रूफ और ORVMs जैसे फीचर्स देखे जा सकते हैं नई Triber में नया सीडर ब्राउन पेंट स्कीम भी देखने को मिलती है। लेकिन  नया डुअल-टोन एक्सटीरियर कलर सिर्फ इसके टॉप स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल में ही मिलेगा। Triber RXZ वेरिएंट के लिए आपको 17,000 रुपये अतिरिक्त देने होंगे।

इंजन की बात करें तो नई Triber में कोई भी मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 999cc का 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन ही मिलेगा, जोकि 72 PS की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। प्रदर्शन के मामले में यह इंजन ठीक है, साथ माइलेज के लिहाज से भी अभी तक कोई खास शिकायत देखने को नहीं मिली है।

Triber के डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 3990mm, चौड़ाई 1739mm, ऊंचाई 1643mm, व्हीलबेस 2636mm  और ग्राउंड क्लीयरेंस 182mm है। इसमें 40 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।