Royal Enfield Classic 350 भारत में में हुई लॉन्च, कीमत 1.84 लाख रुपये से शुरू

Royal Enfield ने भारत में अपनी सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल Classic 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया है। नया मॉडल पहले से ज्यादा फ्रेश और कई अच्छे फीचर्स से लैस है। आपको बता दें कि एक लंबे समय से इस मोटरसाइकिल का इन्तजार किया जा रहा है था। कंपनी ने इस मोटर साइकिल को कुल 5 वेरिएंट और 11 कलर्स के साथ पेश किया गया है। जिसकी शुरुआती कीमत 1,84,374 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। आइये जानते हैं इस बार नई Classic 350 में क्या कुछ और नया पेश किया गया है।

नई Classic 350 को कंपनी ने एक वर्चुअल इवेंट के दौरान लॉन्च किया है। आपको बात दने कि कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक है और अब ऐसे में इसका नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल ग्राहकों को जरूर पसंद आ सकता है। नई Classic 350 को रेडिट्च, हेलकॉन, सिग्नल्स, डार्क और क्रोम सहित कुल पांच वेरिएंट में पेश किया गया है। इस नई  बाइक की आधिकारिक बुकिंग आज शाम 6 बजे से शुरू होगी, अगर आप इस बाइक खरीदने मी सोच रहे है तो आप कंपनी के डीलरशिप और आधिकारिक वेबसाइट के जरिये बुक कर सकेंगे। इस बाइक के साथ कंपनी 3 साल की की स्टैंडर्ड वारंटी और एक साल का रोडसाइड एसिस्टेंस दे रही है।

इंजन की बात की जाए तो नई Classic 350 में 350cc का एयर-ऑयल कूल्ड इंजन दिया। यह इंजन 20.2 bhp की मैक्सिमम पावर और 27 Nm का मैक्सिमम टॉर्क देता है, इसके अलावा यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। जानकारी के लिए बता दने कि कंपनी इसी इंजन को कंपनी अपनी Meteor 350 बाइक में इस्तेमाल करती है। नई Classic 350 कंपनी के नए “J” मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बेस्ड है।

कीमत और वेरिएंट

Classic 350 Redditch Series- 1,84,374 रुपये

Classic 350 Halcyon Series- 1,93,123 रुपये

Classic 350 Signals Series- 2,04,367 रुपये

Classic 350 Dark Series- 2,11,465 रुपये

Classic 350 Chrome Series- 2,15,118 रुपये

ये अभी कीमतें चेन्नई में एक्स-शो रूम हैं ।

नए फीचर्स

नई Classic 350  में कंपनी ने ग्राफिक्स के साथ-साथ इसके मैकेनिज्म और तकनीक में भी बदलाव किया गया है, जो कि इसे पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा बेहतर और दमदार नज़र आती है। नई Classic 350 में पाइलेट लैंप के साथ नए हेडलैंप, अपडेटेड फ़्यूल टैंक ग्रॉफिक्स, नए डिज़ाइन का एग्जॉस्ट (साइलेंसर) और नई टेललाइट लगाई है। बाइक का लुक काफी फ्रेश नज़र आता है। इसके अलावा बेहतर राइड और आराम के लिए इसमें पहले से ज्यादा बेहतर टायर्स और आरामदायक सीट भी लगा है। यह सीट राइडर के साथ पीछे बैठने वाले को भी ज्यादा आराम देती है। बाइक का हैंडलबार पहले जैसा ही है, लेकिन ग्रिप्स, स्विच क्यूब्स, इंफो स्विच और ओवल मास्टर सिलेंडर में मॉडिफिकेशन के साथ एर्गोनॉमिक्स को पहले से बेहतर किया गया है।

इसके अलावा बाइक में LCD इंफो पैनल के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और USB चार्जर दिया गया है। इतना ही नहीं इसमें इंटिग्रेटेड इग्निशन और स्टीयरिंग लॉक की भी सुविधा मिलती है। बाइक में ब्लूटूथ बेस्ड ट्रिपर नेविगेशन दिया गया है जो डेडिकेटेड TFT डिस्प्ले डिवाइस के साथ आता है। इसमें आपको गूगल नेविगेशन भी मिलता है। कुल मिलाकर बाइक पहले की तुलना में ज्यादा बेहतर हुई है और ग्राहकों को भी पसंद आ सकती है।