2021 Suzuki Avenis 125cc स्कूटर हुआ लॉन्च, TVS Ntorq, Yamaha RayZR से मिलेगी टक्कर

2021 Suzuki Avenis 125cc

Suzuki Motorcycle India ने आज देश में एक नया 125cc स्कूटर लॉन्च किया है। इसे TVS NTorq 125 और Yamaha RayZR को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है। इसे नए स्कूटर का नाम Suzuki Avenis रखा गया है, जो एक स्पोर्टी डिजाइन और कनेक्टिविटी सुविधाओं से लैस है।

इस स्कूटर को कई रंगों में लॉन्च किया गया है। यह भारत में सुजुकी के लाइनअप में तीसरा 125cc स्कूटर है। इसके अलावा, एक्सेस 125 और बर्गमैन स्ट्रीट लाइनअप में हैं। दिसंबर के पहले सप्ताह में बुकिंग शुरू करने की योजना बनाई गई है।

वर्तमान में एक्सेस और बर्गमैन स्कूटर को बेहतर डिजाइन और स्टाइल के साथ आता है। अब Suzuki Avenis को युवा खरीदारों को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है। इसमें अधिक स्पोर्टी डिजाइन है। इसमें इंटीग्रेटेड डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैम्प, हैंडलबार काउल पर स्थित टर्न इंडिकेटर, एक छोटी विंडस्क्रीन और साइड पैनल के लिए एक बेहतर फिनिश मिलता है।

स्कूटर स्प्लिट त्रिकोणीय एलईडी टेल लैंप, स्प्लिट ग्रैब रेल्स, रियर में एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप, यूएसबी चार्जर के साथ आता है और यह डुअल-टोन पेंट स्कीम में उपलब्ध होगा।

सुजुकी एवेनिस एफआई तकनीक (FI technology) के साथ 125 CC इंजन और 106 किलोग्राम के हल्के बॉडी से लैस है, जो 6,750 आरपीएम पर 8.7 पीएस का पावर फिगर और 5,500 आरपीएम पर 10 एनएम का टॉर्क देता है।

इसमें स्कूटर में Suzuki Ride Connect Application के साथ ब्लूटूथ-इनेबल डिजिटल कंसोल के साथ आएगा, जो उपयोगकर्ता को टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल, एसएमएस और व्हाट्सएप अलर्ट डिस्प्ले, मिस्ड जैसी सुविधाओं तक पहुंचने के लिए अपने मोबाइल फोन को इसके साथ सिंक करने देता है। कॉल और एसएमएस अलर्ट, स्पीड अलर्ट, फोन बैटरी लेवल आदि की सुविधा मिलती है।

सुजुकी दिसंबर के मध्य के बाद सुजुकी एवेनिस (Suzuki Avenis) की खुदरा बिक्री शुरू करेगी। नया स्कूटर पांच रंगों में उपलब्ध होगा। इसे भारत भर में रेस एडिशन के रूप में पेश किया गया है, इसमें मेटालिक ट्राइटन ब्लू कलर विकल्प भी शामिल है, जिसकी कीमत 87,000 रुपये है। रेस एडिशन के इस वैरिएंट में सुजुकी रेसिंग ग्राफिक्स होंगे।