भारत में अगले हफ्ते लॉन्च होने जा रहे हैं ये जबरदस्त 5G स्मार्टफोन, देखें पूरी लिस्ट

अगर आप एक नया 5G स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो बस थोड़ा सा इंतजार कीजिये क्योंकि  भारत में कई नए स्मार्टफोन दस्तक दे रहे हैं। Samsung से लेकर Vivo जैसे ब्रांड्स अपने बेहतरीन स्मार्टफोन को अगले महीने लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। तो अगर आप भी इन दिनों एक नया स्मार्टफोन खरीदने का विचार कर रहे हैं तो बस थोड़ा सा इन्तजार कीजिये। इस रिपोर्ट में हम आपको इन्हीं फोन्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Samsung Galaxy M52 5G

Samsung लगातार भारत में एक से बाद एक शानदार स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है, और अब कंपनी अपना नया स्मार्टफोन Galaxy M52 को लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है। आपको बता दें कि यह एक 5G रेडी स्मार्टफोन होगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि Amazon इंडिया पर एक डेडिकेटेड पेज भी बना दिया गया है जहां पर इस फोन से जुड़ी जानकारियां मिलती है, पेज के मुताबिक Samsung 28 सितंबर को भारत में Galaxy M52 5G का अनावरण करने की योजना बना रहा है। सोर्स के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी M52 5G ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है। इसमें एक पंच-होल डिस्प्ले और एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है। इस डिवाइस में 7.4 मिमी स्लिम बिल्ड होगा। यह 6nm स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर से पावर लेगा। डिवाइस में AMOLED डिस्प्ले है जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है।

Vivo X70 Series

भारत में Vivo की X70 Series का इंतजार अब काफी तेजी से किया जा रहा है क्योंकि फोटो और वीडियो में इस फोन का मुकाबला नहीं है। कंपनी इस सीरिज को भारत में काफी पसंद किया जाता है। कंपनी इसे 30 सितंबर को लॉन्च करेगी।  फोटो और वीडियो के लिए इसमें Zeiss-ऑप्टिक्स लेंस को शामिल किया जाएगा। Vivo X70 सीरीज़ को इस महीने ग्लोबली पर 3,699 युआन (लगभग 42,100 रुपये) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था।

iQOO Z5 5G

इसके अलावा iQOO India  भी अपना नया प्रीमियम स्मार्टफोनiQOO Z5 स्मार्टफोन को 27 सितंबर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि इस फोन की कीमत 30,000 रुपये के आस-पास हो सकती है। इसके अलावा फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है, खास बात यह है कि यह 55W फास्ट चार्जिंग और 5G सपोर्ट के साथ आ सकता है। इस फोन स्मार्टफोन में 64MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 5,000mAh की बैटरी सकती है।

Oppo F19s

चीनी कंपनी Oppo भी अपना नया स्मार्टफोन F19s को भारत में 27 सितंबर को लॉन्च करेगी। नए F19s स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी मिलेगी जोकि 33W VOOC फ्लैश चार्ज तकनीक को सपोर्ट करेगी। फोन स्नैपड्रैगन 662 SoC और Android 11 OS के साथ शिप किया जा सकता है। इसमें AMOLED डिस्प्ले भी मिल सकता है और डिजाइन काफी प्रीमियम होने की उम्मीद है।

Xiaomi Mi 11 Lite NE 5G

Xiaomi भी अपना नया स्मार्टफोन 11 Lite NE 5G को भारत में 29 सितंबर को लॉन्च करेगी, इस फोन में साथ 6.55-इंच FHD + 90Hz AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में स्नैपड्रैगन 778G SoC प्रोसेसर मिलेगा जोकि 8GB रैम से लैस होगा। फोटो और वीडियो के लिए इसमें ट्रिपल कैमरा मिलेगा। पावर के लिए फोन में 4,250mAh की बैटरी मिल सकती है। फोन में डॉल्बी विजन की सुविधा मिलेगी।