Triumph Speed Twin की प्री-बुकिंग भारत में हुई शुरू, जानें कितनी है टोकन राशि

भारत में 2021 Triumph Speed Twin बाइक की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। ग्राहक इस बाइक को महज 50,000 रुपये की टोकन राशि देकर प्री-बुक कर सकते हैं। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में अपनी भारतीय वेबसाइट पर इस बाइक को लिस्ट किया, जिसमें बाइक के साथ Price Coming Soon लिखा है।  माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को अगले दो महीने में लॉन्च कर सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में यह फ्लैगशिप बाइक पहले ही पेश की जा चुकी है।

इंजन की बात करें तो नई Triumph Speed Twin में BS6 1,200cc पैरेलल-ट्विन और लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है जोकि  99 bhp की पावर और 112 Nm का टॉर्क लगा है, यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात करें तो एक लीटर में यह 19.60 किलोमीटर की माइलेज देती है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कंपनी ने इसके इंजन को हल्का सा ट्यून दिया गया है। इसके अलावा सस्पेंशन फीचर को अपडेट किया गया है।

डिज़ाइन के मामले में नई ट्रायम्फ स्पीड ट्विन (Triumph Speed Twin) में आपको बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। सोर्स की माने तो इस बाइक में नए ग्राफ़िक्स को ऐड किया गया है साथ ही इसमें आपको नए मडगार्ड माउंट,12-स्पोक अलॉय व्हील,एनोडाइज्ड हेडलाइट माउंट भी मिल जाएगी।  इस बाइक का वजन 216 किलोग्राम है, और इसकी सीट की ऊंचाई 809 mm है।

फीचर्स की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में आपको फुल-एलईडी लाइट,सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और यूएसबी पावर सॉकेट भी मिलेगा।  इसके अलावा इसमें आपको अल्टरनेटिव एक्सेसरीज भी मिलेगी जैसे कि प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हीटेड ग्रिप्स और एडजस्टेबल लीवर आदि। इसके साथ आपको तीन राइडिंग मोड भी इसमें मिलेंगे (रेन, रोड एंड स्पोर्ट) जो हर तरह की राइडिंग में आपको मज़ा देगा इसके साथ-साथ आपको ABS और स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी इसमें मिल जाएंगे।