फैक्ट्री-फिटिंग एक्सेसरीज के साथ लॉन्च हुई 2022 Bajaj Dominar 400, जानें कीमत

2022 Bajaj Dominar 400

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने भारतीय बाजार में नई 2022 बजाज डोमिनार 400 (2022 Bajaj Dominar 400) को लॉन्च कर दिया है। Dominar 400 को पहली बार भारत में वर्ष 2016 में लॉन्च किया गया था। कंपनी अपनी प्रमुख मोटरसाइकिल को छिटपुट रूप से अपडेट करती रही है।

अब लेटेस्ट अपडेट के साथ डोमिनार 400 को कई नी फैक्ट्री-फिटेड टूरिंग एक्सेसरीज के साथ पेश किया गया है, जो इसे राइडिंग के प्रति उत्साही लोगों के बीच लोकप्रिय बना देंगे। नई 2022 बजाज डोमिनार 400 को भारत में 2.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) में लॉन्च किया गया है।

नई फैक्ट्री-फिटेड एक्सेसरीज

नई फैक्ट्री-फिटेड एक्सेसरीज (new factory-fitted accessories) की बात करें, तो अपडेटेड डोमिनार 400 में लंबा वाइजर, हैंड गार्ड, इंजन बैश प्लेट, लेग गार्ड, कैरियर के साथ बैक स्टॉपर, नेविगेशन स्टे, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और सैडल स्टे मिलता है। इन सभी एक्सेसरीज की कीमतें पहले से ही मोटरसाइकिल की एक्स-शोरूम कीमत में शामिल हैं, सैडल स्टे को छोड़कर जो एक वैकल्पिक पेड एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध है।

बजाज ने इन एक्सेसरीज को अपनी फैक्ट्री फिटेड किट के एक हिस्से के रूप में Dominar 400 पर बड़े करीने से सेट किया गया है, क्योंकि ये अतिरिक्त एक्सेसरीज Dominar 400 को राइडिंग के प्रति उत्साही लोगों के बीच एक लोकप्रिय विकल्प बना देंगे।

2022 Bajaj Dominar 400 के फीचर्स

हालांकि इन नई एक्सेसरीज को जोड़ने के अलावा, बजाज डोमिनार 400 पहले की तरह ही है। यह BS6 compliant 373.2cc, सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड, लिक्विड-कूल्ड DTS-i इंजन द्वारा संचालित है। यह मोटर 8800 RPM पर 40 PS की पावर और 6500 RPM पर 35 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। मोटरसाइकिल में आगे की तरफ यूएसडी फोर्क्स और रियर में एक मोनो-शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। ब्रेकिंग के लिए डोमिनार 400 में डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक हैं।

नए डोमिनार 400 के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए बजाज ऑटो लिमिटेड के मार्केटिंग प्रमुख, नारायण सुंदररमन ने कहा कि डोमिनर 400 अपने लिए स्ट्रॉन्ग फॉलोइंग बनाने में सक्षम है। शहर के सवारों और लंबी दूरी के टूरर्स के लिए समान रूप से पसंदीदा विकल्प बन गया है।

उन्होंने आगे कहा कि डोमिनर राइडर्स के साथ बातचीत के आधार पर हमने टूरिंग एक्सेसरीज को सोच-समझकर डिजाइन किया है और चतुराई से चुना है जो न केवल मोटरसाइकिल की स्टाइल और टूर-योग्यता को बढ़ाते हैं, बल्कि राइडर की सुरक्षा को भी बढ़ाते हैं। ये एक्सेसरीज फैक्ट्री-फिटेड हैं और यह सुनिश्चित करेंगी कि राइडर्स को टूरिंग का बेहतरीन अनुभव होगा।