Honda City Hybrid e:HEV से उठा पर्दा, 26.5 किलोमीटर की शानदार माइलेज देगी।

2022 honda city hybrid

होंडा कार्स इंडिया ने अपनी लोकप्रिय सेडान कार सिटी का हाइब्रिड वर्जन भारत में पेश कर दिया है। लकिन अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। कंपनी इसे अलगे महीने लॉन्च करेगी और तभी इसकी कीमत का भी खुलासा किया जाएगा। इसे दो वेरिएंट्स V और ZX में उपलब्ध कराया जाएगा, उम्मीद जताई जा रही है कि इसकी कीमत 22 लाख रुपये से शुरू होती है। Honda ने नई City Hybrid e:HEV की एडवांस बुकिंग्स शुरू कर दी है, ग्राहक इसे 21,000 रुपये में बुक कर सकते हैं। बुकिंग के लिए आप देश भर में सभी होंडा डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं। इस कार का प्रोडक्शन भारत में राजस्थान के टपुकारा स्थित फेक्ट्री में किया जाएगा।

इंजन की बात करें तो नई सिटी में 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड एटकिंसन पेट्रोल इंजन है जिसे दो इलेक्ट्रिक मोटरों से जोड़ा गया है। जहां पेट्रोल मोटर 127Nm के साथ 98bhp की पावर देती है, वहीं इलेक्ट्रिक मोटर 253Nm के साथ 109bhp की पावर देती है। सिटी हाइब्रिड में 0.734kWh लिथियम-आयन बैटरी है। सिटी हाइब्रिड 26.5 किलोमीटर की शानदार माइलेज देगी। यानी माइलेज के लिहाज से यह कार काफी बेहतर साबित हो सकती है। यह भी पढ़ें: ये हैं भारतीय बाजार में सबसे सुरक्षित SUV, जानें कौन है सेफ्टी में सबसे आगे

फीचर्स की बात करें तो नई City Hybrid e:HEV में ADAS (एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम) शामिल है। इसमें क्रूज कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट, रोड डिपचर मिटिगेशन सिस्टम, कोलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे जोकि डेली यूज़ के लिए काफी बेहतर साबित हो सकते हैं। आपको बता दें कि यह अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार है जोकि  ADAS ऑटोनॉमस टेक्नोलॉजी को शामिल किया है। यह कार  Honda Connect से भी लैस है।  इस कार की लंबाई 4549mm, चौड़ाई 1748mm और ऊंचाई 1489mm है। इसका व्हीलबेस 2600mm है। V और ZX ट्रिम्स का ग्रॉस वेट 1636kg और 1655kg है। देखना होगा भारत में इसे कितना पसंद किया जाएगा।