Hyundai ने नई Creta फेसलिफ्ट से उठाया पर्दा, डिजाइन कर देगा दीवाना

Hyundai Creta

SUV सेगमेंट में हुंडई की क्रेटा काफी पॉपुलर है और अब इस गाड़ी के फेसलिफ्ट मॉडल के आने का इंतजार बड़ी तेजी से किया जा रहा है। अगर आप भी नई क्रेटा का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है । जानकारी के लिए बता दें कि इंडोनेशिया में चल रहे ऑटो शो में हुंडई(Hyundai) ने Creta 2022 फेसलिफ्ट पेश कर दी है। फेसलिफ्ट Hyundai Creta में कई नए फीचर्स को तो शामिल किया ही है साथ ही इसका डिजाइन भी काफी फ्रेश नज़र आ रहा है। इस गाड़ी का फ्रंट ग्रिल एक दम नया है अगर गौर से देखने तो यह Tucson एसयूवी से इंस्पायर्ड लगता है।

आपको बता दें कि 2022 Hyundai Creta इंडोनेशिया के कार बाजार में लॉन्च हो चुकी है। हालांकि, अभी यह बात सामने नहीं आई है कि भारतीय कार बाजार में यह कब तक आएगी, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल के अंत तक या फिर  अगले साल की शुरुआत में इसे भारत में उतारा जा सकता है।

फीचर्स की बात करें तो नई क्रेटा फेसलिफ्ट में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्ट सिस्टम्स (ADAS) फीचर को शामिल किया है, जोकि ब्लाइंड स्पोर्ट मॉनिटरिंग, ऑटोनमस ब्रेकिंग, लेफ्ट कन्वर्जेंस डिटेक्शन जैसे कई ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम के साथ आता है। इसके अलावा इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, कूलिंग ग्लव बॉक्स, एम्बियंट लाइटिंग, हाई-ग्लॉस सेंटर कंसोल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस नई गाड़ी में 10.25 इंच का TFT LCD क्लस्टर दिया गया है, जो कि Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट के साथ आया है। इसके अलावा इसमें  पैनोरैमिक सनरूफ, 8 स्पीकर के साथ Bose प्रीमियम साउंड सिस्टम, ब्लूलिंक कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी दी गई है।

इंजन की बात करें तो न्यू-जेनरेशन Creta में 1.5 लीटर का स्मार्टस्ट्रीम पेट्रोल इंजन दिया गया है, जोकि 4 सिलिंडर से लैस है, यह इंजन इंटेलीजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन (IVT) सिस्टम के साथ आया है। इसमें 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इंजन 115PS के मैक्सिमम पावर और 144Nm के पीक टॉर्क के साथ आया है। इसमें  17 इंच डायमंड कट एलॉय व्हील्स दिए गए हैं।