Maruti Baleno को कड़ी टक्कर देने के लिए Hyundai i20 के दो नए वेरिएंट्स हुए लॉन्च

हाल ही में मारुति सुजुकी ने अपनी आल न्यू बलेनो को लॉन्च किया और ग्राहक इस कार के प्रति आपना प्यारा दिखा रहे हैं। इसी को देखते हुए कार निर्माता कंपनी Hyundai  ने अपनी लोकप्रिय i20 कार के दो नए वेरियंट लॉन्च किए हैं। कंपनी ने इसके 1.2L Asta (O) CVT और 1.0 Sportz DCT वेरियंट्स की कीमत की घोषणा करते हुए नई i20 के लिए फीचर लिस्ट को  भी अपडेट किया है।  जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले Hyundai i20 Asta (O) सिर्फ मैन्युअल वर्जन में ही उपलब्ध थी। अब यह टॉप स्पेक मॉडल ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी आता है। Sportz वेरियंट के साथ अब DCT (Dual Clutch Transmission) के साथ भी आता है। आइये जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में।

कीमत

बात कीमत की करें तो इन दोनों वेरियंट्स की कीमत की तो 1.2L Asta (O) CVT वेरियंट की कीमत 10.51लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और 1.0 Sportz DCT वेरियंट की कीमत 9.76 लाख रुपये है। यह भी पढ़ें: Maruti की नई WagonR खरीदने के ये हैं 5 बड़े कारण, आप भी जानिये

अब ये वेरियंट्स होंगे बंद

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कंपनी 1.2 CVT Asta और 1.0 DCT Asta वेरियंट्स बंद करने की तैयारी कर रही है। हालांकि कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर अभी ये वेरियंट्स सेल के लिए उपलब्ध हैं। जो स्टॉक खत्म होने तक शायद उपलब्ध रहेंगे।

इंजन ऑप्शन

इंजन की बात करें इस कार में 3 इंजन ऑप्शन मिलते हैं, जिसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन, 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर 4 सिलिंडर टर्बो डीजल इंजन है। इसके अलावा ये इंजन मैन्युअल, MT, IVT, IMT और DCT गियर बॉक्स से लैस है। परफॉरमेंस के मामले में इसके तीनों इंजन इम्प्रेस करते हैं।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी का इस कार में पूरा ध्यान रखा गया है, इस कार में रियर व्यू कैमरा, इंटिग्रेटेड एयर प्यूरिफायर, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, नेविगेशन एंड वॉयस रिकग्निशन, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं।इसका अलावा इसमें  डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट समेत कई सेफ्टी फीचर्स हैं. इस कार में कई स्मार्ट फीचर्स हैं, जो ब्लू लिंक कनेक्टेड हैं। कार में 10.24 इंच का HD टच स्क्रीन इन्फोटेन्मेंट सिस्टम दिया है और इसके साथ मिलते हैं बोस के 7 स्पीकर्स, और इस तरह यह अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार है जिसमें बोस का साउंड सिस्टम मिलता है।