KTM 250 एडवेंचर बाइक भारत में हुई लॉन्च, पावरफुल इंजन के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

KTM India ने भारत में अपनी नई बाइक KTM 250 एडवेंचर को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को दो अलग-अलग कलर्स में उतारा है। इसमें केटीएम इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज और केटीएम फैक्ट्री रेसिंग ब्लू रंग शामिल हैं। भारत में इस एडवेंचर बाइक की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 2.35 लाख रुपये  रखी है। लॉन्च होने के बाद इसकी बुकिंग भी जारी है, ग्राहक इसे नजदीकी केटीएम शोरूम पर जाकर बुक और 6300 रुपए प्रति महीने के स्पेशल ईएमआई ऑप्शन के साथ खरीद सकते है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि KTM 250 एडवेंचर को उसी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिस पर KTM 390 एडवेंचर बनी है। यह एक प्रीमियम बाइक है जोकि कई अच्छे फीचर्स से भी लैस है। इंजन की बात करें तो इस बाइक में 248cc  का फोर-वाल्व सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन है जो 30PS  पावर और 24 एनएम टॉर्क देता है। यह इंजन काफी पावरफुल है और हर तरह के मौसम बेहतर परफॉर्मेंस देता है। यह भी पढ़ें: जबरदस्त फीचर्स के साथ नई Honda CB300R भारत में हुई लांच, बुकिंग्स शुरू

बजाज ऑटो लिमिटेड के प्रेसिडेंट (प्रोबाइकिंग) सुमीत नारंग ने कहा कि 2022 KTM 250 एडवेंचर ट्रैवल-एंडुरो मोटरसाइकिल है जो देश भर में बाइकर्स को पसंद आएगी। यह बाइक डेली चलाने वालों के लिए बेहतर ऑप्शन है। बाइक में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ देखने को मिलेगी ।  

इस बाइक के फ्रंट में 19-इंच और रियर में 17-इंच के ट्यूबलेस टायर मिलते हैं। इसके अलावा ब्रेकिंग की बात करें तो इसके फ्रंट में 320 mm डिस्क ब्रेक और रियर में 230 mm का डिस्क मिलता है। इन्हें डुअल-चैनल Bosh ABS के साथ जोड़ा गया है। इसमें 170 mm का फ्रंट यूएसडी फोर्क्स और 177 mm का रियर सस्पेंशन मिलता है। 

फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में शार्प लुक वाला LED हेडलैंप दिया है, जिसमें इंटीग्रेटेड LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें हाई-राइडिंग में 14.5-लीटर क्षमता वाला ईंधन टैंक, एक डिजिटल डिस्प्ले, स्प्लिट सीट, स्किड प्लेट, एलईडी टेललाइट को पतली पूंछ की नोक पर इंटीग्रेट किया गया है। इसमें ब्लैक अलॉय व्हील्स मिलते हैं।