भारत में जल्द लॉन्च होगी 2022 KTM 390 ADV, जानें इस बाइक की खूबियां

2022 KTM 390 ADV

2022 KTM 390 ADV को यूएस में लॉन्च कर दिया गया है, जल्द ही इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जा सकता है। ऑस्ट्रियन बाइकमेकर (Austrian bikemaker) ने अमेरिकी बाजार में अपडेटेड 2022 वर्जन 390 Adventure को लॉन्च किया है। इस लेटेस्ट एडवेंचर बाइक की कीमत अमेरिका में USD 6600 (करीब 4.91 लाख रुपये के बराबर) रखी गई है।

2022 केटीएम में कई अपडेट किए गए हैं, जो इसके सौंदर्य के साथ-साथ फंक्शनैलिटी को भी इंप्रूव करता है। 390 एडवेंचर का अपडेटेड वर्जन आने वाले कुछ हफ्तों में भारतीय शोरूम में आने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ेंः सिंगल चार्ज में 200km की रेंज, 70km की टॉप स्पीड के साथ आती है यह Electric Scooter, बुकिंग शुरू

2022 KTM 390 ADV का डिजाइन
डिजाइन के मामले 2022 KTM 390 ADV मौजूदा मॉडल की तरह ही है। यह rugged styling वाली एडवेंचर बाइक हैं, जिसके लिए जाना जाता है। हालांकि इसमें दो नए कलर विकल्प मिलते हैं- एक ग्रे-ब्लैक स्कीम और एक ब्लू स्कीम, दोनों ही नारंगी लहजे और बॉडी ग्राफिक्स के साथ पेश किए जाते हैं।

ये पेंट विकल्प बड़े केटीएम मॉडल से प्रेरित हैं। अन्य सूक्ष्म स्टाइल अपडेट में नए टैंक श्राउड और रियर साइड पैनल शामिल हैं, जो सवार को बेहतर नियंत्रण प्रदान करने के लिए सीट से थोड़े चौड़े हैं। यह सीट के टूट-फूट को भी कम करता है। सवार की आवाजाही और नियंत्रण की स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए ईंधन टैंक के आकार को भी अनुकूलित किया गया है। नए 390 ADV के हेडलाइट मास्क को हल्का फ्रंट एंड बनाने के लिए कम किया गया है।

2022 KTM 390 ADV अपडेटेड फीचर्स और हार्डवेयर
2022 KTM 390 ADV के नए अपडेट्स की बात करें, तो फ्रंट फेंडर को लोअर सेट किया गया है, जो बेहतर एरोडायनैमिक्स प्रदान करता है। जहां तक ​​फीचर्स की बात है, तो इसमें पहले की तरह ही इक्विपमेंट मिलते हैं। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से रंगीन टीएफटी इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, एडजस्टेबल विंडस्क्रीन, ऑल-एलईडी लाइटिंग, वैकल्पिक टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और मानक 12वी चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं।
यह भी पढ़ेंः Yamaha E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर इस साल हो सकता है लॉन्च, जानें डिटेल

केटीएम ने 390 एडवेंचर के हार्डवेयर में कुछ अपडेट किए हैं। उनमें से सबसे प्रमुख नए कास्ट एल्यूमीनियम पहिए हैं, जिनमें छह के बजाय पांच स्पोक मिलते हैं। इसकी वजह से पहिये अब अधिक प्रतिरोधी हैं और बाइक की कठोरता को भी जोड़ते हैं। सस्पेंशन सेटअप समान रहता है और इसमें नॉन-एडजस्टेबल इनवर्टेड फ्रंट फोर्क्स और रियर में एक WP एपेक्स मोनो-शॉक है। ब्रेकिंग ड्यूटी को दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जिसमें ऑफरोड मोड के साथ डुअल-चैनल ABS है।

नए 390 ADV के लिए एक और महत्वपूर्ण अपडेट में स्ट्रीट और ऑफ-रोड दोनों के लिए नई ट्रैक्शन कंट्रोल सेटिंग्स शामिल हैं। यह सेटिंग इलाके के आधार पर अलग-अलग रियर-स्लिप सक्षम करती है। नए 390 एडवेंचर के पावरट्रेन विभाग में कोई अपडेट नहीं किया गया है। मोटरसाइकिल को पॉवर देने के लिए वही 373.2cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड मोटर है, जो 42.3 bhp और 37 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जो एक स्टैंडर्ड bi-directional क्विक-शिफ्टर के साथ आता है।
यह भी पढ़ेंः 25km की टॉप स्पीड, 60-80 km की रेंज के साथ आती है ये Electric Cycle, 999 रुपये से बुकिंग शुरू