6 Gear के साथ लॉन्च हुई KTM 390 Adventure बाइक, मिलेंगे कार वाले फीचर्स

2022 KTM 390 Adventure bike
2022 KTM 390 Adventure bike

2022 KTM 390 Adventure बाइक का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था। कंपनी ने आखिर यह नई बाइक भारत में लॉन्च कर दी है। 2022 KTM 390 Adventure बाइक भारत में तगड़े फीचर्स और शानदार लुक्स के साथ पेश की गई है। बता दें कि, साल 2022 के दौर की नई बाइक में पुराने मॉडल के मुकाबले कई बेहतरीन फीचर्स को अलग से जोड़ा गया है। वहीं इस खास बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है। अगर आप भी एक नई मोटरसाइकिल खरीदने की फिराक में हैं, तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और जानें कि इस बाइक की खासियत क्या है और यह किस कीमत में आपको मिलने वाली है।

यह भी पढ़ेंः अब WhatsApp में मिलेगा Emoji रिएक्शन, 2GB फाइल शेयर और बड़े ग्रुप बनाने का फीचर 

2022 KTM 390 Adventure फीचर्स

कंपनी द्वारा भारत में पेश की गई इस खास बाइक में खास राइडिंग मोड को अपग्रेड किया गया है। इसमें स्ट्रीट और ऑफरोड मोड खास तौर पर जोड़े गए हैं। यानी कि आप इस बाइक का आनंद सामान्य रोड और यहां तक कि मड रेस या फिर मिट्टी वाली जगह पर भी कर सकते हैं। यह बाइक आपको किसी भी परिस्थिति में बेहतर राइडिंग अनुभव दे सकती। इसके अलावा इस बाइक में 5 स्पोक वाले एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। कंपनी दावा कर रही है कि, इस स्पोक, एलॉय और टायर के रिम की मदद से ग्राहकों को शानदार राइडिंग अनुभव मिलने वाला है।

अगर गाड़ी के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें लीन सेंसेटिव एबीएस, 14.5 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक और कलर टीएफटी स्क्रीन दी गई है। कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें ब्लूटूथ की सुविधा भी दी जा रही है।

कैसा है पावर

2022 KTM 390 Adventure के इंजन की बात करें तो इसमें 373 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है। जिसमें 4 वाल्व मौजूद है। इस बेहतरीन इंजन की मदद से यह बाइक 42.3 बीएचपी का पावर जनरेट करती है। बेहतरीन सवारी के लिए आपको इसमें 6 गियर मिल जाते हैं। मोटरसाइकिल में बेहतर सस्पेंशन के लिए WP Apex इनवर्टेड फोर्क का प्रयोग किया गया है, इसके अलावा बेहतर ब्रेकिंग के लिए आगे और पीछे सिंगल डिस्क ब्रेक ड्यूल चैनल एबीएस के साथ दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः 7,000mAh बैटरी, 50MP ट्रिपल कैमरा के साथ आ रहा ये धमाकेदार फोन, जानें और क्या होंगी खूबियां 

क्या है कीमत

इस बेहतरीन मोटरसाइकिल को फिलहाल Racing Blue और Dark Galvano Black, दो कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। वहीं इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 3 लाख 35 हजार रुपये रखी गई है। भारत के कई शहरों में इसकी बिक्री शुरू हो चुकी है। अगर आपके शहर में KTM का शोरूम उपलब्ध है तो आप जल्द इसकी बुकिंग करवा सकते हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।