3.14 लाख रु की कीमत पर लॉन्च हुई 2022 KTM RC 390, जानें खूबियां

2022 KTM RC 390

KTM ने भारत में 2022 KTM RC 390 बाइक को लॉन्च कर दिया है। इसे आप दो रंग विकल्पों – केटीएम फैक्ट्री रेसिंग ब्लू और केटीएम ऑरेंज में खरीद पाएंगे। इस नए मॉडल की कीमत 3,13,922 रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस बाइक को कई बदलावों के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें आपको अधिक मजबूत इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज भी मिलता है। नई 2022 KTM RC 390 मोटरसाइकिल में ट्रैक्शन कंट्रोल (MTC), कॉर्नरिंग ABS, सुपरमोटो मोड के साथ डुअल-चैनल ABS और पावर-असिस्टेड एंटी-होपिंग स्लिपर क्लच सहित इलेक्ट्रॉनिक अपग्रेड जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें क्विकशिफ्टर+ को स्टैंडर्ड किट के हिस्से के तौर पर पेश किया जा रहा है।
यह भी पढ़ेंः स्पोर्टी लुक के साथ Hyundai Grand i10 Nios Corporate Edition लॉन्च, कीमत 6.29 लाख रुपये

2022 KTM RC 390 के फीचर्स
2022 KTM RC 390 बाइक में नया बेहतर टीएफटी मल्टीकलर डिस्प्ले है, जो एडवेंचर वैरियंट की तरह ही दिखता है। यह कलर डिस्प्ले एक नए रूप को सपोर्ट करता है और आउटगोइंग मॉडल की तुलना में बहुत बेहतर दिखता है। कई अन्य आधुनिक टू-व्हीलर्स की तरह इसमें भी आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। यह समान 373cc, सिंगल-सिलेंडर, 4-वाल्व, लिक्विड-कूल्ड, DOHC इंजन के साथ आता है, जो 42.9bhp की पीक पावर और 37Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करती है। इस इंजन को स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा रहा है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, बाइक को अब एक क्विकशिफ्टर भी मिलता है।

2022 मॉडल कुछ डिजाइन अपडेट के साथ आता है, जिनमें से सबसे बड़ा नया हेडलैंप डिजाइन है। इसमें टू-स्टेप एडजस्टेबल हैंडलबार और बड़ा 13.7-लीटर फ्यूल टैंक भी मिलता है। यह 17-इंच के अलॉय व्हील्स पर चलती है और फ्रंट में BYBRE 320mm डिस्क और रियर में 220mm डिस्क मिलती है। सस्पेंशन ड्यूटी को फ्रंट में WP एपेक्स यूएसडी फोर्क्स और एक WP एपेक्स एडजस्टेबल मोनोशॉक द्वारा कंट्रोल किया जाता है।
यह भी पढ़ेंः सिर्फ न्यूक्लियर बम ही उड़ा पाएगी 2022 Scorpio-N को, जानें क्यों आनंद महिंद्रा ने ली चुटकी

बजाज ऑटो लिमिटेड के अध्यक्ष (प्रोबाइकिंग) सुमीत नारंग ने कहा कि अपग्रेड के साथ नेक्स्ट-जेन KTM RC 390 प्रीमियम परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल सेगमेंट में अपनी बढ़त का विस्तार करने के लिए तैयार है। 2022 केटीएम आरसी 390 बेहतर लैप टाइम हासिल करने के लिए रेसिंग के प्रति उत्साही लोगों के लिए क्लास-लिडिंग इलेक्ट्रॉनिक्स से लैस है। केटीएम प्रो-एक्सपी, जिसने वर्तमान में केटीएम की स्ट्रीट और एडवेंचर रेंज के लिए प्रो-एक्सपीरियंस प्रोग्राम तैयार किए हैं, जल्द ही एक विशेष मल्टी-सिटी केटीएम आरसी ट्रैक रेसिंग प्रॉपर्टी को भी जोड़ देगा। यह मल्टी-सिटी ट्रैक प्रॉपर्टी केटीएम मालिकों को पूरे भारत में रेसट्रैक पर केटीएम आरसी 390 की वास्तविक क्षमता और एक्सपीरियंस के लिए एक मंच प्रदान करेगी।
यह भी पढ़ेंः कीजिए थोड़ा इंतजार, धूम मचाने आ रही हैं ये टॉप 5 Bikes, जानें खूबियां


No posts to display