Lexus NX 350h भारत में हुई लॉन्च, फीचर्स और डिजाइन कर देंगे दीवाना

लग्जरी कार निर्माता कंपनी Lexus ने भारत में अपनी नई NX 350h SUV को लॉन्च कर दिया है जोकि 3 वेरिएंट्स Exquisite, F-Sport, और Luxury में पेश किया गया है। अगर बात कीमत की करें तो इसके एक्सक्लूसिव ट्रिम की कीमत 64.90 लाख रुपये और  इसके अलावा इसके लक्जरी ट्रिम के लिए 69.50 लाख रुपए रखी है। जबकि इसके एफ-स्पोर्ट वेरिएंट की कीमत 71.60 लाख रुपये है। सभी कीमत एक्स-शोरूम है। भारत में Lexus NX 350h का सीधा मुकाबला वोल्वो XC60, ऑडी Q5, मर्सिडीज-बेंज GLC और BMW X3 से होगा।

इंजन और पावर

बात इंजन की करें तो Lexus NX 350h में 2.5L का पेट्रोल इंजन लगा है जो 189 bhp की पावर और 240bhp बका आउटपुट देता है। यह इंजन बेहद पावरफुल है। इस SUV के फ्रंट और रियर एक्सल इलेक्ट्रिक मोटर्स से जुड़ा है, जो इसके चारों टार्यर को पावर देता है। इस नए मॉडल में लंबे हुड के साथ स्पिंडल ग्रिल और नए बम्पर दिए गये हैं। गाड़ी के हेडलैम्प्स सिंगल-पीस यूनिट के साथ आते हैं। यह भी पढ़ें: Toyota की Glanza को बुक करें सिर्फ 11000 में, इस बार मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Lexus NX 350h में 9 इंच का छोटा टचस्क्रीन डिस्प्ले भी मिलेगा। इसके अलावा इसमें 14-इंच का टचस्क्रीन मिलता है। इस गाड़ी में नया स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलता है। इसके अलावा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल,ऑटोमैटिक हेडलैंप,वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा  इसमें 17-स्पीकर दिए हैं। जोकि काफी बेहतर साउंड सिस्टम दिया है। इसके 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, रेन-सेंसिंग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इस गाड़ी के डिजाइन से लेकर फीचर्स तक में काफी नयापन देखने को मिलता है जोकि इस सेगमेंट के ग्राहकों को काफी आकर्षित कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस गाड़ी में स्पेस के साथ हाई क्वालिटी देखने को मिलती है।