2022 Maruti Alto आ रही है पहले से बड़े साइज़ में और मिलेगा जादा स्पेस, जानिए खास बातें

कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपनी नई कार Alto को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लगातार इस कार के अपडेट मिल रहे हैं। कई बार इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। माना जा रहा है कि नया मॉडल एंट्री लेवल कार सेगमेंट में काफी धमाल मचा सकता है। हाल ही में कंपनी ने नई फेसलिफ्ट बलेनो और फेसलिफ्ट वैगन-आर को लॉन्च किया है।          

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Maruti Alto को दिल्ली में टेस्टिंग के दौरान गया है। जो फोटो टेस्टिंग के दौरान नज़र आई है उसके अनुसार इसका साइज़ मौजूदा ऑल्टो से थोड़ा बड़ा होगा। इसके अलावा कार के फ्रंट में नया बंपर देखने को मिलेगा साथ ही इसमें नई हेडलाइट्स देखने को मिलेगी। स्पॉट किये गये मॉडल को देखकर पता चलता है कि अब पहले से बड़ा होगा। इसके अलावा कार में स्पेस ज्यादा मिलेगा। इसके अलावा ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलेगा। नई Alto कंपनी के Heartect प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होती है। यह भी पढ़ें: Suzuki V-Strom SX एडवेंचर टूरर बाइक भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

नई-जेन ऑल्टो में मौजूदा मॉडल वाला 796CC का 3-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह इंजन 69NM का टॉर्क और 48PS की अधिकतम पावर देता है। इसके अलावा यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसके अलावा माना जा रहा है कि नया मॉडल 1.0L पेट्रोल इंजन के साथ आ सकता है और यही इंजनसेलेरिओ में भी लगा है। ऐसे में यह इंजन ज्यादा माइलेज वाला भी हो सकता है।  

फिलहाल इसके लॉन्च की तारीख के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इसे जल्द ही बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। कुछ अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को इस साल दिवाली से पहले इसे उतारा जा सकता है। इस कार का सीधा मुकाबला क्विड, रेडी-गो और सेंट्रो जैसी कारों से होगा। ऐसी उम्मीद है कि नए मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है।